कोरोना: अक्षय कुमार ने दान किए 25 करोड़, जानें सितारों ने कितना दिया

March 29, 2020

कोरोना वायरस महामारी से मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा राहत कोष का गठन किया है, ताकि लोग महामारी से लड़ने के लिए अपना कुछ योगदान दे सकें। फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां भी बढ़चढ़ कर अपना योगदान दे रही हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में सहयोग के तौर पर राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किए।

अक्षय ने ट्विटर पर लिखा, "यह वह समय है जब लोगों का जीवन सबसे ज्यादा मायने रखता है और उन्हें बचाने के लिए हम लोगों को हर संभव योगदान देने की जरूरत है। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं। चलो जान बचाते हैं, जान है तो जहान है।"

वहीं बॉलीवुड कलाकार वरुण धवन ने भी कोष में 30 लाख रुपए दान किए हैं। वरुण ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "मैं पीएम केयर फंड में 30 लाख का योगदान देने की प्रतिज्ञा करता हूं। हम इस परिस्थित से बाहर निकल आएंगे। देश है तो हम हैं।"

रितिक रोशन ने बीएमसी के कर्मचारियों के लिए एन-95 मास्क और 20 लाख रुपए सरकारी फंड में दिए हैं।

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 50 लाख, पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने 20 लाख रुपये दान किए हैं।

दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत ने कोरोना से लड़ाई में सबसे पहले 50 लाख रुपए दिहाड़ी मजदूरों के लिए दान दिए थे। रजनीकांत ने बृहन्नमुंबई नगरपालिका (बीएमसी) को कर्मियों को मास्क देने की घोषणा की है।

दक्षिण के अन्य अभिनेताओं में बाहुबली के अभिनेता प्रभास ने तीन करोड़, अभिनेता से नेता बने पवन क्लयाण ने दो करोड़, महेश बाबू ने एक करोड़, राम चरण ने 70 लाख रुपए दान किए हैं।

बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस महामारी जैसी आपातकालीन स्थितियों से निपटने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन राहत निधि या प्रधानमंत्री राहत कोष की स्थापना की। फंड में योगदान करने वालों को कर लाभ मिलेगा, यह घोषणा की भी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट में घोषणा की है कि "सभी क्षेत्रों के लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की है। उन सभी की भावना का सम्मान करते हुए प्रधानमंत्री की नागरिक सहायता और आपातकालीन राहत निधि का गठन किया गया है। यह स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।"

प्रधानमंत्री इसके ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसमें गृहमंत्री, वित्तमंत्री, रक्षामंत्री शामिल हैं।


समयलाइव डेस्क/आईएएनएस
मुंबई

News In Pics