नतीजे पर पहुंची सीबीआई, और सबूत जुटाने में जुटी

September 21, 2020

पांच कॉल और मौत। सुशांत की रहस्यमयी मौत की जांच कर रही सीबीआई ने बेशक फ़ॉरेंसिक रिपोर्ट के इंतज़ार में चुप्पी साध रखी है।

मगर 13 जून के पांच कॉल और जांच में कभी रिया की तरफ़दारी करने वाले सिद्धार्थ पीठानी के  कबूलनामे से सीबीआई समझ गई है कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है। चूंकि सीबीआई की जांच की आंच कई रसूखदारों और नेताओं तक पहुंच रही है, इसलिए सीबीआई कुछ और सबूत जुटाने में लगी है। सीबीआई को लगता है कि सुशांत की मौत का कनेक्शन कहीं ना कहीं दिशा साल्यान से हो सकता है। इसलिए जहां सीबीआई रोहन राय की तलाश कर रही है, वहीं कुछ लोगों से आज भी उसने पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार, अब तक सीबीआई, ईडी और एनसीबी के सामने पूछताछ में रिया का हिमायती बनने वाला सुशांत का दोस्त और रूम पार्टनर सिद्धार्थ पीठानी ने दो दिन पहले  सीबीआई के सामने कई राज उगले। इससे स्पष्ट लग रहा है कि यह आत्महत्या नहीं है।  सूत्रों के अनुसार, सिद्धार्थ ने बताया कि दिवंगत अभिनेता ने 8 जून को दिशा साल्यान की मौत की खबर सुनने के बाद एनक्रिप्टेड कॉल की थी। सूत्रों के अनुसार, सुशांत द्वारा 11 और 13  जून के बीच में कई एनक्रिप्टेड कॉल किए गए थे। सूत्रों के अनुसार, सिद्धार्थ ने कहा कि 13 जून को उदय सिंह को पाँच बार कॉल किया था।

सूत्र आगे दावा करता है कि सीबीआई ने उस व्यक्ति का बयान दर्ज किया है, जिसे सुशांत ने बुलाया था। सूत्रों के अनुसार, सिद्धार्थ ने सीबीआई को बताया कि सुशांत  दिशा साल्यान की मौत के बारे में पता चलने के बाद बेहोश हो गया था। सुशांत ने कहा था कि अब वो लोग उसे भी नहीं छोड़ेंगे। वह बहुत डर गया था। सूत्रों के अनुसार, पिठानी ने यह भी दावा किया कि ‘सुशांत चाहते थे कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए।

उसने क़बूला कि वो 8 जून की शाम थी जब रिया सुशांत का लैपटॉप, कैमरा, हार्ड डिस्क सबकुछ लेकर चली गई। उनके बीच कोई झगड़ा नहीं हुआ था। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, सिद्धार्थ पिठानी की गवाही से पता चलता है कि सुशांत को 8 जून के दिन के बारे में जानकारी थी, जिस दिन दिशा साल्यान की मौत हो गई थी और उन्हें अपनी जान का भी खतरा डर था। गौरतलब है कि कथित तौर पर दिशा 8 जून को मलाड में एक इमारत की 14 वीं मंजिल से गिर गई थी।

मौत से पहले दिशा साल्यान बंटी सजदेह की प्रतिभा प्रबंधन कंपनी कॉर्नरस्टोन के साथ काम कर रही थीं, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत भी थे। रिया, जो एक ड्रग कार्टेल में शामिल होने के आरोप में 22 सितम्बर तक जेल में रहेगी, ने भी 8 जून को सुशांत का निवास स्थान छोड़ दिया था। सीबीआई ने पूछताछ के लिए दिश साल्यान की कथित आत्महत्या से जुड़े लोगों को तलब किया है। उधर, बिसरा रिपोर्ट को लेकर फ़ॉरेंसिक टीम का पसीना छूट रहा है।


सहारा न्यूज ब्यूरो/कुणाल
नई दिल्ली

News In Pics