राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कोरियोग्राफर शिव शंकर का कोविड के कारण हुआ निधन

November 29, 2021

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कोरियोग्राफर और अभिनेता शिव शंकर का रविवार देर रात हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में कोविड -19 से निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे।

चार दशकों की अवधि में 800 से अधिक फिल्मों में कोरियोग्राफर के रूप में काम कर चुके शिव शंकर मास्टर ने तेलुगु ब्लॉकबस्टर \'मगधीरा\' के गीत धीरा धीरा को कोरियोग्राफ करने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। उन्होंने चार बार तमिलनाडु सरकार का राज्य फिल्म पुरस्कार भी जीता है।

कुछ दिनों पहले, कोरियोग्राफर को अपनी पत्नी और बेटे के साथ कोविड के सकारात्मक परीक्षण के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जैसे ही इलाज की लागत बढ़ने लगी, सोनू सूद, धनुष और चिरंजीवी सहित कई अभिनेताओं ने चिकित्सा खचरें में मदद के लिए कदम बढ़ाया। हालांकि, उनकी हालत बिगड़ती गई और उन्हें गहन चिकित्सा इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया जहां रविवार रात उनका निधन हो गया।

कई अभिनेताओं और फिल्म उद्योग के तकनीशियनों ने कोरियोग्राफर के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। कोरियोग्राफर के इलाज के खर्च में मदद करने वाले अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट किया कि शिव शंकर मास्टरजी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया। उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन भगवान की अलग योजना थी। हमेशा आपको याद करेंगे मास्टरजी। ईश्वर परिवार को इस नुकसान को सहने की शक्ति दे। सिनेमा हमेशा आपको याद करेगा सर।

निर्देशक एस.एस. राजामौली ने कहा कि यह जानकर दुख हुआ कि प्रसिद्ध कोरियोग्राफर शिव शंकर मास्टर गरु का निधन हो गया है। मगधीरा के लिए उनके साथ काम करना एक यादगार अनुभव था। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार के प्रति संवेदना।

अभिनेत्री ऐश्वर्या राजेश ने कहा कि प्रसिद्ध कोरियोग्राफर शिवा शंकर मास्टर के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। एक अद्भुत आत्मा, वह हमेशा मेरे समर्थन के स्तंभ थे। उनके दोस्तों और परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।
 


आईएएनएस
चेन्नई

 
News In Pics