डिज्नी की नई फिल्म 'द लिटिल मरमेड' को लेकर निर्देशक ने किया खुलासा

December 21, 2022

डिज्नी के लाइव-एक्शन 'द लिटिल मरमेड' के निर्देशक रॉब मार्शल ने एरियल की कास्टिंग को लेकर खुलासा किया है और कहा कि जब एरियल की कास्टिंग की बात आई तो उनका कोई एजेंडा नहीं था।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, निर्देशक ने एंटरटेनमेंट वीकली को बताया कि, उनकी टीम ने इस फिल्म में किसी भी अभिनेता और दूसरी कास्टिंग को लेकर कोई भी 'गलत धारणा' नहीं अपनाई थी।

जबकि अभिनेत्री बेली की कास्टिंग को व्यापक रूप से चैंपियन बनाया गया, नस्लवादी प्रशंसकों के एक छोटे से हिस्से ने एरियल के रूप में एक अश्वेत कलाकार को कास्ट करने के लिए डिज्नी के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की।

इसको लेकर निर्देशक रॉब मार्शल ने कहा, "हम केवल भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ कलाकार की तलाश कर रहे थे। हमने हर किसी और हर जातीयता को देखा, लक्ष्य किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना था जो अविश्वसनीय रूप से मजबूत, भावुक, सुंदर, स्मार्ट, चालाक और शानदार हो। और फिर हमें बेली मिली, बेली के पास वे सभी गुण थे, साथ ही एरियल की भूमिका के लिए जिस तरह की आवाज की मांग थी वह भी उनके पास थी।"

गौरतलब है कि अभिनेत्री बेली की कास्टिंग पर विवाद शुरु हो गया है तो इसको लेकर निर्देशक मार्शल ने कहा कि, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बेली की कास्टिंग पर इतना ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

डिज्नी 26 मई, 2023 को सिनेमाघरों में 'द लिटिल मरमेड' खोलने के लिए तैयार है।


आईएएनएस
लॉस एंजेलिस

News In Pics