सोमवार, 19 अक्टूबर, 2020 का राशिफल

October 19, 2020

जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार, 19 अक्टूबर, 2020 का राशिफल।

मेष: प्रयासरत क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। संबंधों की मधुरता हेतु आपस में विश्वास कायम करें। किसी खास मुद्दे को लेकर परिजनों के मतभेद का सामना करना पड़ेगा।
बृषभ: कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जीवन का अनुसरण करें। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता से मन उत्साहित होगा। अत्यधिक भावुकता से भावनात्मक शोषण की भी आशंका है।
मिथुन: भावुकता वश किसी संबंधी की बातें मन को कष्ट पहुचा सकती हैं। अपने भाग्य को कोसना छोड़ अपने समय को सकारात्मक दिशा में लगाएं। कार्य क्षेत्र में नये आसारों से उत्साहित होंगे।        
कर्क: उच्छृंखल व मजाकिया स्वभाव आस-पास के वातावरण में महत्ता तो बढ़ाएगा। आपकी स्थितियों में आकस्मिक सुधार के आसार बन रहे हैं। बहुत दिनों से अवरोधित कोई कार्य हल होने की संभावना है।
सिंह: आपमें दूसरों को आकषिर्त करने की अभूतपूर्व क्षमता है इसका भरपूर लाभ मिलेगा। परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन चिन्तित होगा। आर्थिक क्षेत्र में परिश्रमानुकूल सफलता प्राप्त होगी।

कन्या: भौतिक सुख-साधनों की लालसा में व्यय के योग हैं। असामाजिक तत्वों से दूरी बनाएं। रोजगार के क्षत्र में हर संघर्ष पर विजय आने वाली बड़ी सफलता का आगाज कर रहा है।           
तुला:  भावुकता वश संबंधों में भावनात्मक शोषण की आशंका है। प्रणय संबंध में केन्द्रित मन प्रियतम से मिलने के लिए व्याकुल होगा। कल्पनाएं साकार होती नजर आएंगी।     
वृश्चिक: परिश्रम से आर्थिक लाभ के योग हैं। जीवन में नीरसता को कम करने के लिए मन को सकारात्मक दिशा दें। भौतिक व तामसिक जगत से प्रभावित मन भविष्य को लेकर चिन्तित होगा।       
धनु: भौतिक सुख-साधन में व्यय संभव। अपने अन्दर नयी उर्जा की अनुभूति करेंगे। लेकिन बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने की चेष्ठा करें। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि तो होगी परन्तु इससे अभिमानी न बनें।         
मकर:  महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के आसार बनेंगे। सामाजिक मान-सम्मान व वर्चस्व में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र से प्रतिभा में निखार आयेगा।   
कुंभ: परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित होगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां मन को बोझिल करेंगी। किसी अचल सम्पत्ति क्रय हेतु प्रयत्न तीव्र। नये कार्यों में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक होगा।
मीन: कोई अवरोधित काम के प्रति मन विशेष रूप से चिन्तित होगा। भावना प्रधान मन जल्द ही दूसरों से प्रभावित हो जाता है। शासनसत्ता का लाभ मिलेगा।  जीविका क्षेत्र में परिश्रम सार्थक होगा।




News In Pics