2 से 8 मई, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

May 1, 2021

जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 2 से 8 मई, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल।

मेष-एकाएक दायित्वों की बृद्धि से मन उसके प्रति चिन्तित होगा। कमजोर मनोबल वश नकारात्मक चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी। समय बड़ा मूल्यवान है। अत: इसे व्यर्थ न गंवायें। पारिवारिक जिम्मेदारियों की व्यस्तता बढ़ेगी। महत्वपूर्ण कार्यों में अर्थ व्यय के योग है। पारम्परिक व धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी। रविवार व सोमवार को मन घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेगा। पारिवारिक चिन्ताएं मन को परेशान करेंगी। विद्यार्थीगण अपने शिक्षा पर ध्यान दें। सीमित साधनों में अपनी दिनचर्या चलाने की चेष्ठा करें। बुद्धवार व शनिवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य में अवरेाध से मन चिन्तित होगा। पूराने सम्बन्ध में प्रगाढ़ता तो बढ़ेगी परन्तु अपयश व लान्छन से बचें।
वृषभ-इस सप्ताह आपको धैर्य से काम लेना होगा। संचित धन के नित्य व्यय से मन परेशान होगा। रोजगार क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन का समय हो सकता है। कुछ नकारात्मक स्थिति से मन परेशान होगा। हर जगह दूसरों की आलोचना ना करें। ईश्वर पर आस्था रखें समय के साथ सबकुछ ठीक होगा। रविवार व मंगलवार को मन ईश्वरीय आस्था में केन्द्रित होगा। कुछ बीती हुई घटनाएं मन को परेशान कर सकती है। इस कठिन दौर में आपकी अच्छी भावनाएं आपके मकसद सफलता दिलाएंगी। कुछ नई शंकाएं पुराने सम्बन्धों में कटुता पैदा कर सकती है। शुक्रवार व शनिवार को पुरानी सभी समस्याओं पर बिजय प्राप्त होगी।    
मिथुन-अच्छे विचार आन्तरिक प्रतिभाओं को उजागर करने में सक्षम करेंगे। अनवरत् परिश्रम द्वारा अपने महत्वपूर्ण योजनाओं को सार्थक करेंगे। श्रेष्टजन या अभिभावक से भावनात्मक कष्ट संभव। बढ़ती हुई जिम्मेदारियां समयानुकूल पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनाएंगी। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें। धनाभाव व साधनाभाव से मन चिन्तित होगा। नए आसार आप में अदभुत क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी अपेक्षित है। सोमवार व मंगलवार को महत्वपूर्ण रिश्तों में छोटी-मोटी बातों को दिल से ना लागावें। बुद्धवार व शनिवार को पूर्वाग्रह से आशंकित मन पर नियंत्रण कर मन को रचनात्मक दिशा देवे।

कर्क-कुछ पुरानी घटनाएं मन को परेशान करेंगी। खाली दिमाग शैतान का घर वाली स्थिती से निकल कर मन को रचनात्मक दिशा देवें। महत्वकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी। किसी सम्बन्धी की बातें मन को पीड़ा पहुचा सकती है। ईश्वरीय आस्था में वृद्धि होगी। सम्वेदनशीलता व क्रोध पर नियंत्रण करें, यह आपके निकटस्थ सम्बन्धों में कटुता ला सकता है। नैतिक जिम्मेदारियों को लेकर सजग होवें। परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा। सोमवार व बुद्धवार को स्वास्थ्य में छोटी-मोटी परेशानियां संभव हैं। बढ़ती जिम्मेदारियों के पूर्ति के लिए समुचित साधन व्यवस्था हेतु मन चिन्तित होगा।   
सिंह- प्रयासरत् क्षेत्रों में मनोवान्छित सफलता की अनुभूति होगी। आय-ब्यय में सन्तुलन बनावें। हड़बड़ी में कोई कार्य न करें अन्यथा त्रुटियां स्वाभाविक हैं। समय का सदोपयोग करें। मन को सकारात्मक दिशा में लगावें। ईश्वरीय कृपा आप पर बढ़ेगी। अपने अवयस्कता पूर्ण व्यवहार पर नियंत्रण करें क्योंकि कार्य क्षेत्र में यह आपके छवि पर बुरा प्रभाव डालता है। रविवार व सोमवार अच्छी अभिलाषाए मन में जागृत होंगी। शिक्षार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ प्राप्त होगा। भौतिक सुखों में बृद्धि होगी। बृहस्पतिवार व शुक्रवार को मन में ढेर सारी चिन्ताओं का समावेश होगा। परिजनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।
कन्या- इस सप्ताह बीती हुई बातों को भूलना ही श्रेष्ठकर होगा, क्योंकि यह सम्बन्धों में मधुरता लाएगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता के लिए परिश्रम तीव्र होगा। भौतिक सुख-साधनों की पूर्ति में अत्यधिक व्यय के योग है। आकस्मिक कोई लम्बी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। कर्जदारों  से कुछ कहसुनी हो सकती है। किसी कुन्ठा अथवा हीन भाव को लेकर सम्बन्धों में कटुता न पैदा करें। शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में कुछ चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी। आर्थिक कठिनाईयां आपको परेशान करेंगी। बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को नकारात्मक चिन्ताओं व आशंकाओं से घिरा मन ईश्वर की शरण में केन्द्रित होगा। आलस्य महत्वपूर्ण लाभ से वन्चित कर सकता है।
तुला-कुछ अनुठी अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी। कुछ भावनात्मक संबंधों के लिए मन बेचैन होगा। यह समय जीवन में बड़े परिवर्तन का है। कुछ संबंधों को लेकर मन में नकारात्मक विचार परेशान करेंगे। मन में नकारात्मक शंकाएं परेशान करेंगी। पुरानी समस्याओं के समाधान के भी आसार बनेंगे। महत्वाकांक्षाओं को फलित करने में मन बेचैन होगा। अवरोधित कार्यों के समाधान के आसार बनेंगे। शिक्षार्थियों का मन अनवरत् परिश्रम के लिए  केन्द्रित होगा। जीवन साथी की कुछ बातें आपको परेशान करेंगी। प्रणय संबंधों में आपकी प्रगाढ़ता बढ़ेगी। वृहस्पतिवार व शनिवार को कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलने का प्रयत्न करें।
वृश्चिक-कुछ अप्रिय बातो से संबंधों में कटुता की आशंका है। आर्थिक सुदृढ़ता हेतु मन नई योजनाओं पर केन्द्रित होगा। सभी के प्रति अच्छी भावनाएं होते हुए भी अपने को अच्छा साबित करने में असमर्थ होंगे। अब आपको तीव्र परिश्रम द्वारा कुछ कर दिखाना है। सोमवार व मंगलवार को भावनात्मक रिश्तों एवं प्रयासरत् क्षेत्रों में उसके परिणाम के प्रति मन चिन्तित होगा। सुन्दर संभावनाएं मन में नए उमंग का संचार करेंगी। अच्छी योजनाओं द्वारा सफलता के योग हैं। वृहस्पतिवार व शनिवार को परिजनों व निकटस्थ संबंधियों के साथ मुलाकात से सुखद व उत्साह की अनुभूति होगी। नित्य दिनचर्या हेतु आवश्यक साधनों की व्यवस्था हेतु मन परेशान होगा।
धनु-कहीं दूर रह रहे परिजनों की चिन्ता मन को परेशान करेगी। नित्य की जरूरतों की पूर्ति में अभाव का सामना करना पड़ सकता है। मन को धार्मिक में कार्यों केन्द्रित करें। आलस्य व नीरसता छोड़ मन को रचनात्मक दिशा दें। कुछ नया करने का सुनहरा अवसर है अच्छा हो कि समय का सदुपयोग करें। रविवार व सोमवार को किसी महत्वपूर्ण दायित्व का सुव्यवस्थित ढंग से पूर्ति के लिए मन चिन्तित होगा। माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष हर मुद्दे पर मजबूत होगा। लाभ के अच्छे अवसर मन में प्रसन्नता लाएंगे। अनियोजित कार्यप्रणाली से आय-व्यय में असन्तुलन पैदा होगा।
मकर-घर में बुजुर्ग व्यक्तियों के स्वास्थ्य का  ध्यान रखें। अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। वर्तमान समय में आर्थिक संकट परेशान करेगा। उल्झनों से भरा सप्ताह होगा। उत्साहहीन दिनचर्या से निकलने की चेष्ठा करें और मन को सकारात्मक दिशा दें। परिवार में छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न दें, बल्कि मधुर संवाद पर जोर दें। सोमवार व मंगलवार को परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा। पारिवारिक वातारण से भावनात्मक असंतुष्टि संभव। सामाजिक कार्यों व संबंधों के निर्वहन में सक्रीयता से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। शुक्रवार व शनिवार को महत्वपूर्ण व संवेदनशील स्थिति में बचकाना स्वभाव से कार्यक्षेत्र में छवि कुप्रभावित हो सकती है।
कुंभ-ईश्वरीय आस्था में वृद्धि होगी। एक साथ ढेर सारी जिम्मेदारियां मन को बोझिल करेंगी। आर्थिक कठिनाईयां मन को उदास कर सकती हैं। उच्च पराक्रम के साथ स्थितियों का सामना करने में सक्षम होंगे। भविष्य के प्रति चिन्ताएं मन को परेशान करेंगी। परिजनों के सहयोग से हर स्थिति सहज लगेगी। नित्य एक जैसी दिनचर्या मन को बोझिल करेगी। दाम्पत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों को लेकर कटुता हो सकती है। सोमवार व  मंगलवार को प्रयासरत् क्षेत्रों में थोड़े अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। कार्य क्षेत्र में अत्यधिक श्रम वश आलस्य संभव। महत्वपूर्ण दायित्वों के प्रति समुचित व्यवस्था हेतु मन चिन्तित होगा। भौतिक सुख-साधनों को जुटाने हेतु मन चिन्तित होगा।
मीन-मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में धैर्य अथवा संयम से काम लें। आर्थिक कठिनाइयां मन को परेशान करेंगी। अनैतिकता के मध्य मन भौतिक परिवेश में ताल-मेल बैठाने में असमर्थ होगा। सभी परिजनों का सानिध्य प्राप्त होगा। महत्वपूर्ण कार्यों की पूर्ति में अर्थाभाव अवरोधक बन सकता है। कुछ आकस्मिक किसी सुखद समाचार से मन प्रसन्न होगा। परिवार में कुछ बातें मन को भावनात्मक कष्ट पहुचा सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता उनके परिश्रम को सार्थक करेगी। रविवार व सोमवार को किसी निकटस्थ संबंधी से भावनात्मक कष्ट संभव। निकटस्थ संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं। शुक्रवार व शनिवार को शासन सत्ता के लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु प्रयत्न सार्थक होगा। किसी मित्र की मध्यस्थता से बिगड़े हुए संबंधों में सुधार संभव।




 
News In Pics
cached