शनिवार, 12 जून, 2021 का राशिफल

June 12, 2021

जानिए आज शनिवार, 12 जून, 2021 का राशिफल

मेष : कुछ कठिनाइयां मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न करेंगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की तैयारी में समुचित साधन व्यवस्था के लिए के मन चिंतित होगा। कुछ नये आसारों से मन उत्साहित होगा।              
बृषभ : कार्यकुशलता से जीविका क्षेत्र सफलता अर्जित करेंगे। महत्वपूर्ण कार्यो में लापरवाही न करें। किसी नये रिश्ते के प्रति प्रगाढ़ता बढ़ेगी। राजनीतिज्ञों की ब्यस्तता व क्रियाशीलता बढ़ेगी।       
मिथुन : आकसिमक कोई पूर्ण होगा। जीविका क्षेत्र में कार्यकुशलता का जौहर बिखेरेंगे। महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उच्चस्तरीय लोगों का सहयोग मिलेगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम के लिए केंद्रित होंगे।      
कर्क : परिजनों से भावनात्मक स्नेह प्राप्त होगा। क्रोध पर नियंतण्ररखें। आवेश में आकर किये कार्य से हानि संभव। महत्वपूर्ण कायरें के प्रति आलस्य न करें। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम हेतु केंद्रित होंगे।        
सिंह : शासन-सत्ता से जुड़े लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पुरानी समस्याओं को हल कर सुख की अनुभूति करेंगे। अत्याधिक कायरें की ब्यस्तता से मन परेशान होगा। घर में खुशहाली रहेगी।           
कन्या : पूर्वाग्रहवश मन में सगे-संबंधियों के प्रति नकारात्मकता को न पालें। जीवन की कठिनाइयों के कारण मन में हीनता न आने दें। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें।              
तुला : कुछ नई जिम्मेदारियां मन पर दबाव बनाएंगी। अच्छी व्यवहार कुशलता से सामाजिक मान-मर्यादा में वृद्धि होगी। निराशा त्याग मन को आशावादी विचारों से सिंचित करें।           
वृश्चिक : अच्छी आशाएं आप में क्रियाशीलता बढ़ाएंगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य में धनाभाव अवरोधक होगा लेकिन प्रियजनों के सहयोग से समस्याएं हल होंगी।             
धनु : नैतिक जिम्मेदारियों में आपकी सजगता काबिले तारीफ होगी। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से निकट संबंधों में अच्छी छबि बनेगी। निर्थक दूसरों की आलोचना न करें।             
मकर : कार्यक्षेत्र में अपनी बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे। किसी महत्वपूर्ण क्षेत्र में सगे-संबंधियों का सहयोग प्राप्त होगा। काफी सारे अवरोधित कायरे के हल के आसार बनेंगे।         
कुंभ : जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी महत्वपूर्ण कार्य में थोड़ी कठिनाई का अभास होगा। किसी नये कार्य की सार्थकता हेतु मन प्रयत्नशील होगा।         
मीन : किसी की कटु वाणी मन को दुखित कर सकती है। भावनाओं से उद्वेलित मन से गलतियां स्वभाविक हैं। किसी नये कार्य में मन केंद्रित होगा। निकट संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टप्रद होंगी।    




News In Pics