सोमवार, 14 जून, 2021 का राशिफल

June 14, 2021

जानिए आज सोमवार, 14 जून, 2021 का राशिफल

मेष : पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए वर्तमान को सुधारें। विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें। मन में किसी नये क्षेत्र को लेकर उत्साह का संचार होगा। अच्छे कायरे से परिजनों के दिल में जगह बनायें।      
बृषभ : भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। महत्वपूर्ण कायरे की पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी।              
मिथुन : मूल्यवान समय को व्यर्थ के कायरे  में न गंवाए।  निर्थक चिन्ताओं से दूर रहने की चेष्ठा करें। व्यावसायिक यात्रा द्वारा लाभ संभव। संवेदनशील शरीर ग्रहों की प्रतिकूलता से बीमार पड़ सकता है।         
कर्क : मन को सकारात्मक दिशा दे। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन में अरुचितकर लगेगा। रोजगार में नए लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।              
सिंह : महत्वपूर्ण कायरे के प्रति आलस्य न करें। किसी कार्यवश घर से दूर जाना पड़ सकता है। मन में निराशा न पैदा होने दें। किसी की अस्वस्थता से परिवार में कष्ट का बातावरण रहेगा।                
कन्या : प्रतिभाआें के बावजूद भी हीन भाव उन प्रतिभाओं के लाभ से वंचित करेगा। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव। कुछ भविष्य की चिन्ताएं मन को प्रभावित करेंगी।          
तुला : कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलने का प्रयत्न करें। अपने मन को कुछ सकारात्मक दिशा दें। शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तीब्र होगा।   
वृश्चिक : नये घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव। नये कायरे के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्न तीब्र। प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा।           
धनु: समस्याओं के समाधान से उत्साह में बृद्धि होगी। नए क्षेत्रों में प्रयास से लाभ  संभव। नए संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाईयां दूर होंगी।  रोजगार में नए लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।              
मकर : मस्त मौला मन मौज मस्ती में समय व्यर्थ कर महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाह होगा।  सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी।           
कुंभ : कुछ पुरानी समास्याओं से निकलने का प्रयत्न तीब्र होगा। मित्रवत संबंधों का लाभ प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा। आवेश में लिया गया निर्णय से पश्चाताप संभव।        
मीन: भाग्य से प्राप्त अच्छे-बुरे सभी परिस्थितियों के साथ समझौतावादी बनें। मन को सकारात्मक दिशा प्रदान करें। अपने सुख-दुख को छोड़ परिजनों के सुख के बारे में सोचें।  




News In Pics