बाइडन अमेरिका के प्रमुख शहरों में बढ़ती अपराध दर पर लोगों को संबोधित करेंगे

June 23, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन देश भर के कई प्रमुख शहरों में अपराध में बढ़ोतरी को देखते हुए बुधवार को अपने प्रशासन की अपराध रोकथाम रणनीति पर लोगों को संबोधित करने वाले हैं।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि राष्ट्रपति बड़े पैमाने पर अपराधों को रोकने के लिए कानून प्रवर्तन और न्याय विभाग की पहल के लिए खर्च बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा, "राष्ट्रपति के लिए यह एक अवसर है कि वह इससे निपटने में मदद करने के लिए क्या करने जा रहे हैं और जैसा कि हमने देश भर में देखा है, यह कई अमेरिकियों की चिंता है। रिपब्लिकन को भी लेकिन डेमोक्रेट भी। जरूरी नहीं कि एक पक्षपातपूर्ण लेंस के माध्यम से हो।"


जीओपी के रणनीतिकार एलेक्स कॉनेंट ने कहा, "अगर आप किसी भी दिन देश के पहले पन्नों को देखते हैं, तो अपराध की बहुत अधिक कवरेज होती है साथ ही राष्ट्रपति क्या कर सकते हैं, इसकी सीमाएं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक मान्यता है कि अपराध अभी भी कई राज्यों की कहानी बन चुकी है।"



समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में हत्या की दर 2019 में प्रति 100,000 लोगों पर 5 हत्याओं से बढ़कर 2020 में लगभग 6.2 प्रति 100,000 हो गई, हालांकि अभी भी पिछले दशकों की दरों से काफी कम है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल के पहले तीन महीनों के आंकड़ों के साथ 37 अमेरिकी शहरों के नमूने में हत्याओं में 2020 की समान अवधि की तुलना में 18 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

2022 के मध्यावधि चुनाव से पहले यह मुद्दा बाइडन और डेमोक्रेटिक सांसदों के लिए यह एक संभावित परेशानी है।


आईएएनएस
वाशिंगटन

News In Pics