टोक्यो में दैनिक कोविड मामले पहली बार 3,000 के पार हुए

July 28, 2021

टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि एक ही दिन में पहली बार टोक्यो में नए कोविड मामलों की संख्या 3,177 तक पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह से ओलंपिक की मेजबानी करने वाले टोक्यो में ठीक एक दिन बाद मंगलवार को 2,848 दैनिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए, जो 7 जनवरी को दर्ज किए गए 2,520 मामलों के पहले के रिकॉर्ड में सबसे ऊपर है।

मंगलवार को रिपोर्ट किए गए संक्रमण के दैनिक मामलों की राष्ट्रव्यापी संख्या 12 मई के बाद पहली बार 7,000 से अधिक हो गई, जो जनवरी की शुरूआत में दर्ज किए गए लगभग 8,000 के रिकॉर्ड आंकड़े के करीब है।



ओलंपिक आयोजकों ने सुरक्षित खेलों के लिए सख्त प्रतिबंध लगाने का वादा किया है और इस बात पर जोर दिया है कि खेल आयोजनों से जुड़े एथलीटों और अन्य लोगों के बीच संक्रमण के मामलों की संख्या बहुत कम है, जबकि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण द्वारा प्रेरित महामारी की पांचवीं लहर ओलंपिक मेजबान शहर के अस्पतालों पर दबाव बना रहा है।

जापानी सरकार ने 12 जुलाई से 22 अगस्त तक टोक्यो को चौथे आपातकाल के तहत रखा है, इस समय रेस्तरां और बार को शराब की पेशकश बंद करने और जल्दी बंद करने की आवश्यकता है।

टोक्यो के पड़ोसी प्रान्त कानागावा, सैतामा और चिबा, जो वर्तमान में शिथिल अर्ध-आपातकालीन प्रतिबंधों के तहत हैं, अपने कई निवासियों के साथ राजधानी की यात्रा के साथ संक्रमण के ज्यादा मामलों को भी देख रहे हैं।

तीनों प्रान्तों के राज्यपाल सरकार से अपने क्षेत्रों के लिए आपातकालीन राज्यों की घोषणा करने पर विचार कर रहे हैं।


आईएएनएस
टोक्यो

News In Pics