कोलंबिया में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही, 33 लोगों की मौत

December 6, 2022

कोलंबिया में एक राजमार्ग पर हुए भूस्खलन में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार रिसाराल्डा के पश्चिमी-मध्य विभाग में परेरा-क्विब्दो राजमार्ग पर रविवार को हुए भूस्खलन में कैली से यात्रियों को कोंडोटो ले जा रही एक बस, एक कार और एक मोटरसाइकिल दब गई।

प्रादा ने सोमवार को कहा, "हमने 3 नाबालिगों सहित 33 मृतकों की पहचान की है। नौ लोगों को बचाया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है।"

उन्होंने कहा कि कोलंबिया की जोखिम प्रबंधन इकाई और परिवहन मंत्रालय के पारगमन और परिवहन निदेशालय के कर्मियों के साथ-साथ पुलिस विभाग और सेना बचाव के लिए पहुंचे।

प्रादा ने कहा कि भूस्खलन के मद्देनजर अधिकारियों ने ठंड की लहर के बीच मौसम संबंधी आपदाओं की तैयारी के लिए देश भर में अधिकतम अलर्ट घोषित करने की योजना बनाई है, जो कई महीनों तक जारी रहने की उम्मीद है।

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने प्रतिकूल मौसम की स्थिति के तहत रोडवेज की स्थिति का निर्धारण करने के लिए मंगलवार तक राजधानी बोगोटा में एक राष्ट्रीय एकीकृत कमांड पोस्ट स्थापित करने का आदेश दिया है।

रिसाराल्डा के गवर्नर विक्टर मैनुएल तामायो ने संवाददाताओं से कहा कि जिस राजमार्ग पर दुर्घटना हुई, वह खराब स्थिति में है, जिससे जीवित बचे लोगों को खोजने और पीड़ितों के शवों को निकालने के प्रयास में कठिनाई आ रही है।


आईएएनएस
बोगोटा

 
News In Pics