CoWin एप पर अब संभल कर करें सर्च‚ वरना हो जाएंगे ब्लॉक

June 12, 2021

कोविन प्लेटफॉर्म पर सोच समझकर सर्च कीजिए, हो सकता है आपका अकाउंट 24 घंटे के लिए ब्लॉक हो जाए।

टीकाकरण की नई गाइडलाइन के तहत कोविन प्लेटफॉर्म पर भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। साथ ही इस बात का भी जिक्र होगा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में कोविड वैक्सीनशन सेंटर की भी जानकारी होगी।

लोगों को सलाह है कि हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स की सेकंड डोज को प्राथमिकता दें। हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स की सेकंड डोज की संख्या राष्ट्रीय औसत से काफी नीचे हैं। हेल्थकेयर वर्कर्स को सेकेंड डोज के मामले में दिल्ली समेत पंजाब‚ महाराष्ट्र‚ हरियाणा‚ तमिलनाडु और असम समेत 18 राज्य हैं जबकि फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका देने के मामले में राष्ट्रीय औसत से नीचे वाले राज्य बिहार‚ हरियाणा‚ महाराष्ट्र‚ तमिलनाडु‚ आंध्र प्रदेश‚ पुडुचेरी‚ तेलंगाना‚ कर्नाटक और पंजाब समेत 19 राज्य हैं।

गौरतलब है कि अगर आपने कोविड–19 के खिलाफ वैक्सीन लगवाई है तो आपको इसका सर्टिफिकेट मिला होगा। लेकिन अगर आपके सर्टिफिकेट में कुछ विशेष जानकारियां गलत चली गई हैं‚ तो आप उसे ऑनलाइन ठीक करवा सकते हैं।

कोविन पोर्टल पर इसके लिए एक नया फीचर रेज एन इश्यू जोड़ा गया है। इस वेबसाइट पर सरकार ने एक नए अपडेट की घोषणा की है जो वैक्सीन लाभार्थी को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में छपे नाम‚ जन्मतिथि और लिंग में अनजाने में हुई गलती को सुधारने की सुविधा देगा। हालांकि आप अपना सर्टिफिकेट बस एक बार ही अपडेट करवा पाएंगे।


सहारा न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली

News In Pics