9 फरवरी से अपने एपीआई तक मुफ्त पहुंच की पेशकश बंद करेगा ट्विटर

February 2, 2023

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने गुरुवार को कहा कि वह 9 फरवरी से अपने एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) तक मुफ्त पहुंच की पेशकश बंद कर देगा और इसके बजाय एक भुगतान वर्जन लॉन्च करेगा।

ट्विटर डेवलपर खाते ने ट्वीट्स की एक सीरीज में घोषणा की है कि कंपनी अपने ट्विटर एपीआई के विरासत वी1.1 और नए वी2 दोनों के लिए समर्थन बंद कर देगी।

ट्विटर डेवलपर अकाउंट ने ट्वीट किया, "9 फरवरी से, हम अब वी2 और वी1.1 दोनों के लिए ट्विटर एपीआई तक मुफ्त पहुंच का समर्थन नहीं करेंगे। इसके बजाय एक पेड बेसिक टियर उपलब्ध होगा।"

इसने आगे कहा, "इन वर्षों में, करोड़ों लोगों ने एक ट्रिलियन से अधिक ट्वीट भेजे हैं, जिसमें हर सप्ताह अरबों अधिक हैं।"

और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला, "ट्विटर डेटा दुनिया के सबसे शक्तिशाली डेटा सेटों में से एक है। हम तेज और व्यापक पहुंच को सक्षम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि आप हमारे साथ निर्माण करना जारी रख सकें। आप अगले सप्ताह क्या उम्मीद कर सकते हैं, इस बारे में अधिक विवरण के साथ हम वापस आएंगे।"

ट्विटर द्वारा साझा की गई जानकारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "डेवलपर्स को अपने उत्पाद के लिए फीचर बनाने के लिए चार्ज करना? योग्य आपको उन्हें भुगतान करना चाहिए।"

एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, "आपका एपीआई टेकओवर के 3 महीने बाद तक अपडेट नहीं हुआ, आपने वैध थर्ड पार्टी ऐप को निलंबित कर दिया और अब हम इसे मुफ्त में उपयोग नहीं कर पाएंगे?? यहां तक कि फेसबुक और यूट्यूब एपीआई भी मुफ्त हैं और वे अपडेट हैं।"

इस बीच, एलन मस्क के तहत ट्विटर अब एक भुगतान प्रणाली पर काम कर रहा है जो क्रिप्टो कार्यक्षमता के साथ स्वीकृत मुद्राओं का समर्थन करेगा।

द फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, भुगतान सुविधा शुरू करने के लिए फिएट मुद्राओं का समर्थन करेगी।


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics