रेलवे निजीकरण के विरोध में युवा कांग्रेस ने कमीज उतारकर प्रदर्शन किया

July 3, 2020

कांग्रेस की युवा इकाई ने चुनिंदा रेल मार्गो पर ट्रेन चलाने के लिए निजी इकाइयों को अनुमति दिए जाने के फैसले के विरोध में शुक्रवार को यहां कमीज उतारकर (शर्टलेस) प्रदर्शन किया।

भारतीय रेलवे के निजीकरण के खिलाफ सरकार द्वारा चुनिंदा मार्गो पर निजी ट्रेनों को चलाने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई थीं, जिसे लेकर युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया।

युवा कांग्रेस ने एक बयान में कहा, "जबसे वर्तमान भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार 2014 से सत्ता में आई है, तभी से कई सार्वजनिक उपक्रम और सरकारी संपत्ति निजीकरण की ओर बढ़ गई है।"

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने कहा कि सरकार रेलवे को एक निजी व्यवसाय में बदलने का प्रयास कर रही है, जबकि आम आदमी के लिए रेलवे यात्रा का सबसे सस्ता साधन है, जिसे सार्वजनिक सेवा के तौर पर ही बने रहना चाहिए। यही वजह है कि युवा कांग्रेस ने रायसीना रोड मुख्यालय में एक प्रतीकात्मक शर्टलेस विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के इस कदम का विरोध किया।

युवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र में गरीब-विरोधी सरकार लगातार भारतीय रेलवे के निजीकरण की ओर बढ़ रही है, जिससे धीरे-धीरे ट्रेनें आम आदमी की पहुंच से दूर होती जा रही हैं।
 


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics