कमलनाथ ने मंत्री को ‘आइटम’ कहने पर खेद जताया

October 21, 2020

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुंख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को एक चुनावी रैली में ‘आइटम’ कहे जाने पर खेद जताया है।

अपनी इस टिप्पणी पर चौतरफा घिरने के बाद कमलनाथ ने सोमवार रात को यह खेद प्रकट किया।
कमलनाथ ने इस टिप्पणी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में मीडिया से कहा कि आज भाजपा नेताओं को अहसास हो गया है कि वह मध्य प्रदेश में तीन नवम्बर को 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में हार रहे हैं इसलिए वह उप चुनाव के असली मुद्दे से जनता का ध्यान भटका रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘ये (भाजपा) इस उपचुनाव में अपने 15 साल के शासनकाल (वर्ष 2003 से वर्ष 2018 तक) और पिछले सात महीने के मुद्दों से लोगों का ध्यान मोड़ना चाहते हैं।

इसलिए ध्यान भटकाने के लिए कुछ भी बोल दो। मैं उन्हें इसमें सफल नहीं होने दूंगा।’ कमलनाथ ने आगे कहा, ‘इसलिए ये (भाजपा नेता) कहते हैं कि मैंने असम्मानित बात कही। कौनसी असम्मानित बात? मैं तो सभी महिलाओं का सम्मान करता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर कोई सोचता है कि यह असम्मानित है तो मुझे इस बात का खेद है।’ कमलनाथ ने बताया, ‘बोलते-बोलते मैंने यह (टिप्पणी) कहा। मैंने जो कहा, कह दिया और यह आइटम (शब्द) लोकसभा में आता है, विधानसभा में आता है। आज मैं किसी कार्यक्रम में जाता हूं, आइटम नंबर एक होता है और माला पहनाने का आइटम नंबर दो होता है। ये क्या असम्मानित है?


भाषा
भोपाल

News In Pics