पीएम ने मंत्रिपरिषद की बैठक में की टीकाकरण की समीक्षा

September 15, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के साथ बैठक कर कोरोना टीकाकरण की समीक्षा की। बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने मंत्रालयों का प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया।

राष्ट्रपति भवन के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्री शामिल हुए। प्रधानमंत्री महीने में एक बार मंत्री परिषद की बैठक लेते हैं। जिस मंत्रालय का ज्वलंत मुद्दा होता है उसके मंत्री को प्रेजेंटेशन पेश करना होता है। इस बार कृषि मंत्री किसानों से संबंधित समस्याओं और हाल में बढ़ाए गए एमएसपी को लेकर प्रेजेंटेशन दिया।

वहीं शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कोविड-19 के बाद शिक्षा को लेकर उठ रहे सवालों पर एक प्रेजेंटेशन पेश किया। प्रधान ने शिक्षा नीति लागू करने के बाद की स्थिति पर भी विस्तृत रिपोर्ट दी।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने कोरोना की स्थिति और टीकाकरण को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। प्रधानमंत्री का ज्यादा रुझान टीकाकरण को लेकर था। कल ही देश में 75 करोड़ टीका लगने का आंकड़ा पार किया गया है। बाकी बचे आबादी को भी जल्दी से जल्दी टीका लगाने पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों की भी समीक्षा की।


एसएनबी
नई दिल्ली

 
News In Pics