लोगों में दर्द हैं, भारत सरकार सो रही है : राहुल गांधी

December 4, 2021

कोविड-19 महामारी में जान गवाने वाले हर पीड़ित के परिवार को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने शनिवार को सोशल मीडिया पर ऑनलाइन कैंपेन की शुरूआत की है।

पार्टी हर परिवार के लिए 4 लाख के मुआवजे की मांग कर रही है।

'स्पीक अप फॉर कोविड न्याय' हैशटैग के तहत चलाए गए अभियान से जुड़कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "जब लोगों के दर्द और नुकसान की बात आती है तो भारत सरकार सो रही होती है। चलिए उसे जगाते हैं।"



वहीं न्याय कैंपेन के तहत पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी, महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "बीजेपी सरकार ने अब तक न तो कोरोना-19 महामारी के दौरान हुई मौतों के सही आंकड़े जारी किए हैं और न ही मृतकों के परिजनों को किसी भी तरह का मुआवजा दिया है। नरेंद्र मोदी जी, करोड़ों भारतीयों की पीड़ा और संवेदना को संवेदनहीनता के बूटों तले मत कुचलिए। मृतकों के परिजनों को मुआवजा दीजिए।"

इस मसले पर कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा, "हमारी केंद्र सरकार से 2 मांगे हैं पहली की महामारी के दौरान को कोविड-19 से हुई मौतों का आंकड़ा केंद्र सरकार जल्द जारी करे साथ ही हर पीड़ित परिवार को प्रति व्यक्ति 4 लाख रुपये का मुआवजा केंद्र सरकार की ओर से जल्दी दिया जाए।"


कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, "अगर सरकार के पास कोविड की मौतों का डेटा नहीं है, तो पूरा देश इसे सरकार के साथ साझा करने को तैयार है। केंद्र सरकार के पास फंड की कोई कमी नहीं है।"

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि मानवता के आधार पर केंद्र सरकार को किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

 


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics