पुलिस ने मनाया स्निफर डॉग का बर्थडे, गिफ्ट में मिला नया कोट और पट्टा

February 15, 2021

मुजफ्फरनगर पुलिस ने अपने स्निफर डॉग डिक्की के तीन साल के जन्मदिन को एक स्पेशल केक के साथ सेलिब्रेट किया। शनिवार को मनाए गए जन्मदिन की इस पार्टी में डिक्की के हैंडलर सुनील कुमार ने केक काटने में उसकी मदद की।

सिर पर रंगीन पेपर कैप पहने और चेहरे पर मासूम भाव लिए डिक्की ने यहां स्थित पुलिस लाइन केनेल में अपने हैंडलर सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में केक काटा।

लैब्रेडॉर रिट्रीवर नस्ल के डिक्की को इस खास मौके पर एक नया कोट और पट्टा मिला। अपने जन्मदिन पर डिक्की ने उबले हुए चिकन, अंडे, मटन, सब्जियों, दूध और चपाती के जायके का भरपूर लुफ्त उठाया।

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशानुसार डिक्की के जन्मदिन मनाने के आदेश का पालन किया गया। उनका आदेश है कि सभी पुलिस कर्मियों का जन्मदिन उनके ड्यूटी परिसर में - पुलिस स्टेशन या संबंधित चौकी या पुलिस लाइन में मनाया जाए।

पुलिस लाइन के प्रभारी अब्दुल रईस खान ने कहा, "डिक्की को हरियाणा के पंचकुला में भारत-तिब्बत सीमा पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। अगस्त, 2019 में मुजफ्फरनगर में उसकी पोस्टिंग की गई। तब से डिक्की बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजार सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर विस्फोटकों को सूंघने के लिए ऑपरेशन का हिस्सा रही है।"

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने साल 2020 में जब भारत का दौरा किया था, उस वक्त डिक्की सुरक्षा ड्रिल का एक हिस्सा रही थी।
 


आईएएनएस
मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश)

 
News In Pics