दिल्ली से बिहार लौटे 30 यात्री कोरोना पॉजिटिव, कोविड मामले बढ़ने का अंदेशा

September 21, 2021

उत्तर बिहार के मधुबनी जिले में 30 नए मामले सामने आने के बाद अधिकारियों को डर है कि बिहार में फिर से कोविड-19 के मामले बढ़ सकते हैं।

जिला प्रशासन ने सोमवार को मधुबनी रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कोविड जांच अभियान चलाया। एक अधिकारी ने कहा कि स्वतंत्र सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन में दिल्ली से आने वाले तीस यात्रियों ने पॉजिटिव परीक्षण किया।

मधुबनी जिले के सिविल सर्जन सुनील कुमार झा ने कहा, "सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में 152 यात्री आए थे। उन सभी का कोविड-19 परीक्षण हुआ और उनमें से 30 रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए।"

सुपरफास्ट एक्सप्रेस नई दिल्ली और मधुबनी जिले के जय नगर के बीच चलती है। बिहार के छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा और सकरी रेलवे स्टेशनों पर भी कई यात्री उतरे।

झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर कोविड परीक्षण अभियान शुरू किया गया, जिन्होंने अक्टूबर और नवंबर में आने वाले त्योहार सत्रों से पहले रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हवाई अड्डे पर परीक्षण शुरू करने का विचार व्यक्त किया था। दशहरा, दिवाली और छठ पूजा मनाने के लिए बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक बिहार लौटते हैं।

"हम रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर नियमित रूप से कोविड -19 परीक्षण कर रहे हैं। अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया गया है क्योंकि आने वाले दिनों में मामले बढ़ सकते हैं। 18 सितंबर को, आठ लोग पॉजिटिव पाए गए और 19 सितंबर को 35 यात्री पॉजिटिव मिलें, जिससे जिले में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 73 पहुंच गई है।"
 


आईएएनएस
पटना

News In Pics