ताहिर हुसैन का आईबी कर्मचारी की हत्या में हाथ होने से इनकार

February 27, 2020

आप पाषर्द ताहिर हुसैन ने दंगों में और गुप्तचर ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी की हत्या में अपनी संलिप्तता से बृहस्पतिवार को इनकार किया।

गौरतलब है कि आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है।

शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे। बुधवार को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से मिला था।

शर्मा के परिजनों ने दावा किया कि उनकी हत्या के पीछे स्थानीय पाषर्द और उसके साथियों का हाथ है।

हुसैन ने आरोपों से इनकार किया है।

वीडियो में आप नेता ने अपनी पहचान बताते हुए दावा किया, "मैं यह कहना चाहता हूं कि मेरे बारे में जो भी खबरें फैलाई और दिखाई जा रही हैं, वह पूरी तरह से झूठी हैं। यह सब मेरे खिलाफ गंदी राजनीति है। जब से कपिल मिश्रा ने भड़काऊ भाषण दिया है, तब से दिल्ली में स्थिति खराब हो गई है। कई जगहों पर पथराव हो रहा है और कई अन्य चीजों के बारे में भी बताया गया है। यह सब यहां भी हुआ और हमने तेजी से प्रतिक्रिया दी और पुलिस को बुलाया। भारी भीड़ ने मेरा कार्यालय का गेट तोड़ दिया और मेरी छत पर चढ़ गए। मैंने पुलिस से मदद मांगी और वे कुछ घंटे बाद पहुंचे गए और फिर स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।"

हुसैन ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे निशाना बनाना गलत है। इससे मेरा और मेरे परिवार का कुछ लेना-देना नहीं है।’’ उन्होंने भड़काऊ भाषण देने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

हुसैन ने ये टिप्पणियां एक वीडियो में कीं जिसे आप के सोशल मीडिया प्रमुख अंकित लाल ने साझा किया।

आप के नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी का रुख स्पष्ट है कि हिंसा फैलाने में लिप्त हर किसी को सख्त से सख्त दंड दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले पर हुसैन ने अपना बयान दिया है।

संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच तीन दिन पहले हुई झड़प ने सांप्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया। इसमें 34 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए।

उन्मादी भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी और स्थानीय लोगों तथा पुलिसकर्मियों पर पथराव किया।

दंगा प्रभावित इलाकों में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग और शिव विहार शामिल हैं।      


भाषा
नयी दिल्ली

News In Pics