निजामुद्दीन मरकज मामला : मरकज में शामिल कुछ विदेशियों के पासपोर्ट गायब

May 28, 2020

निजामुद्दीन स्थित मरकज मामले में पुलिस पड़ताल के दौरान खुलासा हुआ है कि मरकज में शामिल होने वाले कुछ विदेशी नगरिकों के पासपोर्ट गायब हो गए हैं।

पुलिस के मुताबिक 943 में से 746 लोगों के पासपोर्ट ही मिले हैं। इनमें से 723 पासपोर्ट हैं और 23 नेपाली नागरिकों के पहचान पत्र। 197 लोगों के पासपोर्ट अभी नहीं मिल पाए हैं। पुलिस अब इस मामले में एफआईआर दर्ज करने पर विचार कर रही है। पुलिस ने बताया कि मलेशिया, थाईलैंड, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका समेत 14 देशों के 294 नागरिकों के खिलाफ साकेत की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को 82 विदेशियों के खिलाफ 20 आरोपपत्र दायर किया था।

294 जमातियों के खिलाफ आरोपपत्र : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को साकेत कोर्ट में एक बार फिर 294 विदेशी जमातियों के खिलाफ 15 चार्जशीट दायर की। इस पर 12 जून को सुनवाई होगी। सभी मरकज केस में आरोपी हैं। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को निजामुद्दीन मरकज से जुड़े 83 विदेशी तब्लीगी जमातियों के खिलाफ साकेत कोर्ट में 20 आरोपपत्र दायर किए थे।  यह चार्जशीट फॉरेन एक्ट और वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में दायर की गई थी। मंगलवार को जिन 83 विदेशी नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई, उनमें सऊदी अरब के 10, चीन के 7, फिलिपींस के 6, ब्राजील के 8, रूस का एक और बाकी अन्य देशों के नागरिक हैं।


सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली

News In Pics