सभी प्रधानाचार्य स्कूल खोलने की बनाएं योजना : सिसोदिया

May 28, 2020

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को एक हजार स्कूलों के प्रधानाचायरे के साथ संवाद किया व स्कूलों को फिर से खोलने के लिए योजना बनाने का सुझाव दिया।



उपमुख्यमंत्री ने प्रधानाचार्यों को सुझाव दिया कि फोन के माध्यम से पता लगाएं कि बच्चे दिल्ली में हैं या अपने मूल स्थान पर वापस चले गए हैं। यह भी जांच करें कि क्या वे ऑनलाइन कक्षाओं, एसएमएस व आईवीआर का उपयोग करने में सक्षम थे और इसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया क्या है।

दूसरा, अपने स्कूल को फिर से खोलने के लिए योजना बनाने की प्रक्रिया शुरू करें। सिसोदिया ने कहा कि इस साल सभी स्कूलों को खोलने की हमारी कोई एक सामान योजना नहीं हो सकती।सिसोदिया ने कहा कि सभी प्रधानाचार्य अपने स्कूल की योजना बनाते समय मंगलवार को जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखेंगे।

उपमुख्यमंत्री ने प्रधानाचायरे को अपने स्कूल की योजना को डीडीई (जोन) के पास जमा करने के लिए कहा। डीडीई (जिला) इसका अध्ययन करेंगे। डीडीई (जिला) 5 जून के बाद उपमुख्यमंत्री को जिलावार योजना प्रस्तुत करेंगे।

स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में सर्वोदय विद्यालय ककरोला के प्रधानाचार्य अतुल कुमार ने कहा कि हमें निचली कक्षाओं के बच्चों को नियमित रूप से स्कूलों में बुलाना चाहिए और बड़े बच्चों के लिए हम ऑनलाइन विधि का उपयोग कर सकते हैं।


सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली

News In Pics