दिल्ली को मिला 730 एमटी ऑक्सीजन, केजरीवाल ने मोदी को दिया धन्यवाद

May 6, 2021

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोनो के बढ़ते मामलों के बीच मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए धन्यवाद दिया।

केजरीवाल ने पत्र में मोदी से कहा, "मैं कल (5 मई) को 730 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए दिल्ली के लोगों की ओर से आपके प्रति आभार व्यक्त करता हूं मैं आपसे रोजाना उतनी ही ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का अनुरोध करता हूं।"


केजरीवाल ने अपने पत्र में राष्ट्रीय राजधानी में 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की दैनिक आपूर्ति के लिए भी पीएम मोदी से आग्रह किया, क्योंकि दिल्ली में पिछले 15 दिनों से ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है।

उन्होंने पत्र में कहा, "दिल्ली में प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन की जरूरत पड़ती है। हम केंद्र से ऑक्सीजन देने का लगातार अनुरोध कर रहे थे। बुधवार को, दिल्ली को पहली बार 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुआ। मैं 730 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए दिल्ली के लोगों की ओर से आपके प्रति आभार व्यक्त करता हं। मेरा अनुरोध है कि आप दिल्ली को रोजाना उतनी ही ऑक्सीजन की आपूर्ति करें।"

इससे पहले, दिन में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने शीर्ष न्यायालय के आदेश का अनुपालन किया है और 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के बजाय, उसने दिल्ली में 730 मीट्रिक टन की आपूर्ति सुनिश्चित की।

शीर्ष अदालत ने दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए दिशा-निर्देश का पालन न करने पर केंद्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा शुरू की गई अवमानना कार्यवाही पर रोक लगाते हुए गुरुवार सुबह केंद्र से जवाब मांगा था।



दिल्ली में कोविड-19 की दूसरी लहर ने सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली पर भारी दबाव डाला है। कई राज्यों के अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन, बेड, दवाओं और उपकरणों की कमी है।


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics