दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट

May 27, 2022

दिल्ली-एनसीआर और सटे राज्यों में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली-एनसीआर सहित सटे राज्यों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस को 6-7 संवेदनशील अलर्ट खुफिया विभाग की तरफ से भेजे गए हैं। जिनमें लिखा है कि यासीन मलिक की सजा के विरोध में दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमला किया जा सकता है। इस खबर के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है।
खुफिया एजेंसी के अलर्ट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है। अलर्ट में कहा गया है कि यासीन मलिक को दोषी करार दिए जाने के बाद से ही दिल्ली पुलिस सहित राजधानी से सटे राज्यों और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया गया है कि यासीन मलिक के समर्थक और उसके करीबी आतंकी संगठन बॉर्डर पार से दिल्ली को दहलाने का प्लान बना रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अलर्ट मोड पर है। यासीन को दोषी करार दिए जाने के बाद से खुफिया एजेंसी आईबी को लगातार टेरर अलर्ट मिल रहे हैं। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि खास तौर पर टू व्हीलर्स पर नजर रखी जाए, बिना नम्बर प्लेट के टू व्हीलर्स और कार पर खास नजर रखी जाए। आईबी ने अब तक 6 से 7 अलर्ट दिए है।

अलर्ट में कहा गया है तिहाड़ जेल नम्बर 7 में बन्द अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दोषी करार देने के विरोध में ये हमले हो सकते है। आईबी के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट है और ऐसे इनपुट्स पर नजर बनाए हुए है। तिहाड़ जेल में भी यासीन मलिक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है ताकि वो खुद को कोई नुकसान न पहुंचा सके। अभी यासीन जेल नम्बर 7 में अलग बैरक में है, उसके बैरक को बदलना है या नहीं सुरक्षा के मद्देनजर ये भी तय किया जा रहा है। यासीन मलिक की सजा के ऐलान के बाद जम्मू में खुशी का माहौल है। लोगों ने ढोल बजाकर कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है।
वहीं मलिक को उम्र कैद की सजा मिलने के बाद श्रीनगर में मातम पसर गया है। हालात को काबू में रखने के लिए श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। चप्पे चप्पे पर पुलिस और जवानों का पहरा है। बता दें कि एनआईए ने कोर्ट से यासीन मलिक के लिए फांसी की मांग की थी। गत 10 मई को यासीन ने अपना जुर्म कबूला था। उसने कहा था कि वह खुद के खिलाफ लगाए गए आरोपों का सामना नहीं करना चाहता है।


सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली

News In Pics