तेलंगाना के एक स्कूल में 42 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव

November 29, 2021

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में लड़कियों के एक सरकारी आवासीय स्कूल में 42 छात्राएं और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये मामले हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर संगारेड्डी जिले के मुथांगी गांव स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले गुरुकुल स्कूल में सामने आए हैं।

स्कूल के 491 छात्राओं में से रविवार को 261 छात्राओं का कोविड टेस्ट किया गया। कुल 42 छात्राएं संक्रमित पाई गई।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सभी 27 शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों की जांच की गई और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित मिला।

अधिकारी ने कहा कि पॉजिटिव परीक्षण करने वाले छात्रों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए हैदराबाद भेजे गए। संक्रमित छात्राओं को स्कूल परिसर के छात्रावास में आइसोलेशन में रखा गया और वे सभी स्थिर हैं।

तीन दिन पहले एक छात्रा की तबीयत खराब हो गई थी। चूंकि उसमें कोरोना के लक्षण थे इसलिए स्कूल के अधिकारियों ने सभी छात्रों पर परीक्षण करने का फैसला किया।

पिछले 10 दिनों के दौरान तेलंगाना के किसी भी शैक्षणिक संस्थान में बड़ी संख्या में छात्रों की कोरोना पॉजिटिव की यह तीसरी घटना है। पिछले हफ्ते, हैदराबाद के पास महिंद्रा विश्वविद्यालय को 25 छात्रों और स्टाफ के पांच सदस्यों के वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण के बाद बंद कर दिया गया था।

अधिकारियों ने 1,700 छात्रों और स्टाफ सदस्यों के लिए कोविड परीक्षण किए। कुल 25 छात्रों, एक संकाय सदस्य और चार सहायक कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। विश्वविद्यालय ने 15 दिनों के लिए अवकाश घोषित किया और सोमवार से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कीं गई है।

इससे पहले, खम्मम जिले में एक सरकारी आवासीय स्कूल और लड़कियों के जूनियर कॉलेज के 29 छात्रों ने कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था।

वायरा शहर के स्कूल और जूनियर कॉलेज में मामले दर्ज किए गए। कुछ छात्रों में संदिग्ध लक्षण दिखने के बाद स्कूल अधिकारियों ने सभी 550 छात्रों का परीक्षण किया।

पिछले महीने राज्य में आवासीय विद्यालय फिर से खुलने के बाद यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्रा पॉजिटिव पाई गई।

तेलंगाना में शैक्षणिक संस्थान 1 सितंबर से फिर से खुल गए। हालांकि, उच्च न्यायालय ने अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में आवासीय स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी, क्योंकि शिक्षा विभाग ने सभी निवारक उपाय किए जाने का आश्वासन दिया था।
 


आईएएनएस
हैदराबाद

 
News In Pics