12 दिसंबर को दोबारा शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, बोले- गुजरात की जनता ने मोदी के नेतृत्व को वोट दिया

December 8, 2022

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के विधानसभा चुनाव में गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जबरदस्त जीत की ओर बढ़ने के बीच पीएम मोदी को इसका श्रेय दिया और कहा कि राज्य की जनता ने चुनाव में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को नकार दिया।

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सी. आर पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और वह 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे।


नवीनतम रुझानों के अनुसार, गुजरात की कुल 182 में से 152 सीट पर लगभग 54 प्रतिशत के मतों के साथ भाजपा आगे है। मोदी के राज्य का मुख्यमंत्री रहते हुए 2002 के चुनाव में भाजपा ने 127 सीट जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, जिससे इस बार वह आगे निकलती दिख रही है।

कांग्रेस ने माधवसिंह सोलंकी के नेतृत्व में 1985 में 149 सीट जीतकर रिकॉर्ड बनाया था, जो अब भी कायम है।

पटेल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “गुजरात के लोगों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व पर विश्वास जताया है। अगर गुजरात की जनता ने भाजपा को चुना, तो हमें उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।”


उन्होंने कहा, “गुजरात के लोगों ने इस चुनाव में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को खारिज कर दिया और उसने राज्य में भाजपा के विकास के पिछले रिकॉर्ड को वोट दिया है।”

संवाददाता सम्मेलन में पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और उनका शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा।

 


भाषा
गांधीनगर

News In Pics