गुजरात मे बीजेपी के एक मंत्री को छोड़कर सभी ने हासिल की जीत

December 8, 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी के जिन मंत्रियों ने चुनाव लड़ा था उनमें से केवल एक मंत्री को हार का सामना करना पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार, 12 दिसंबर को फिर से भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने को तैयार हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भूपेंद्र पटेल मंत्रालय में मुख्यमंत्री समेत कुल 25 मंत्री थे। जिनमें से पांच मंत्रियों को टिकट नहीं दिया गया था। अन्य 20 में से मुख्यमंत्री और 18 अन्य विधानसभा के लिए फिर से चुने गए हैं। हालांकि, एक मंत्री जीत हासिल करने में विफल रहे।

भूपेंद्र पटेल ने 1,92,263 मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की है। जबकि अन्य सहयोगी जिन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है उनमें पूर्णेश मोदी (104,637 मतों से जीते), हर्ष संघवी (131,675 मतों से जीते), कानू देसाई (97,164 मतों से जीते), नरेश पटेल (93,166 मतों से जीते), और मनीष वकील ( 98,597 मतों से जीते) शामिल हैं।

वहीं जीतने वाले अन्य मंत्रियों में जीतू वघानी, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, किरित सिंह राणा, अर्जुन सिंह चौहान, जगदीश पांचाल, जीतू चौधरी, मुकेश पटेल, निमिशा सुथार, कुबेरभाई दिंडोर, गजेंद्र सिंह परमार, विनुभाई मोराडिया और देवभाई मालम शामिल हैं। हालांकि, मंत्री कीर्ति सिंह वाघेला 4,792 मतों के अंतर से हार चुनाव हार गए।

भाजपा ने एक प्रेस बयान में पार्टी की भारी जीत के कई कारण बताए हैं। जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेक्टर, जल प्रबंधन, सुरक्षित और सुरक्षित गुजरात, लगातार बिजली की आपूर्ति, कृषि विकास, गरीबों और वंचितों को सशक्त बनाना, अच्छी शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, आदिवासियों का सशक्तिकरण और 'वाइब्रेंट गुजरात' आदि शामिल हैं।


आईएएनएस
गांधीनगर

News In Pics