उत्तर प्रदेश के मंत्री ने एम्बुलेंस के ट्वीट पर प्रियंका की आलोचना की, बताया 'गैरजिम्मेदाराना' टिप्पणी

July 30, 2021

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश में एंबुलेंस चालकों को बर्खास्त करने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की 'गैरजिम्मेदाराना' टिप्पणी करने पर उन्हें आड़े हाथों लिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता और वरिष्ठ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि वह मामले को समझने के बजाय ऐसे लोगों का समर्थन कर रही हैं जो जनसेवा में बाधा खड़ी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "यह समझना मुश्किल है कि प्रियंका गांधी वाड्रा जैसी नेता इतना गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार कैसे कर सकती हैं और सही मामले को जाने बिना सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट कर जनता को गुमराह कर सकती हैं। वह सिर्फ कुछ ऐसा सनसनीखेज करने की कोशिश कर रही है जो झूठ है।"

यह स्पष्ट करते हुए कि राज्य सरकार का एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि ड्राइवर सरकारी कर्मचारी नहीं थे और न ही उन्हें सरकार द्वारा काम पर रखा गया था या निकाल दिया गया था, सभी ड्राइवर निजी कंपनी के कर्मचारी थे और उन्हें उनके द्वारा बर्खास्त कर दिया गया था।

उन्होंने कहा, "इस तरह के बयान केवल यह साबित करते हैं कि प्रियंका राज्य सरकार की छवि खराब करने की कोशिश करने से पहले अपना होमवर्क नहीं करती हैं, जिसने दूसरी कोविड लहर को नियंत्रित करने में जबरदस्त काम किया है।"

मंत्री ने आगे कहा, "इस समय में जब सभी को सरकार के प्रति अपना समर्थन दिखाना चाहिए। कांग्रेस इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना बयानों के माध्यम से लोगों को गुमराह करने और दहशत की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही है।"

उन्होंने यह भी कहा कि, "प्रियंका केवल घूमने के लिए उत्तर प्रदेश आती हैं और उनका लोगों से कोई लेना-देना नहीं है।"

प्रियंका ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि यूपी सरकार ने आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम (ईएसएमए) लगाकर 500 से ज्यादा श्रमिकों को बर्खास्त कर दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि, "कोविड के दौरान, सरकार ने एम्बुलेंस कर्मियों पर फूल बरसाने की बात की, लेकिन, जब वे (वर्कर ) अपने अधिकारों के लिए आवाज उठा रहे हैं, तो यह उन पर लाठियों की बारिश करने की बात कर रहे हैं। सरकार ने ईएसएमए लगाकर 500 से ज्यादा वर्करों को बर्खास्त कर दिया है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भगवान ऐसी सरकार से राज्य की रक्षा करें।"
 


आईएएनएस
लखनऊ

News In Pics