सपा ने जारी की 159 प्रत्याशियों की सूची, स्वामी के बेटे का नाम नहीं

January 24, 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 159 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। सपा की नई लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे का नाम नहीं है। रामपुर सीट से सपा सांसद आजम खां को उम्मीदवार बनाया है। स्वार विधानसभा सीट से आजम के बेटे अब्दुल्ला को टिकट दिया है।

पहली सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ उनके चाचा शिवपाल यादव का भी नाम है। अखिलेश करहल से, शिवपाल जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे। कैराना से नाहिद हसन और नकुड़ से धर्म सिंह सैनी को टिकट दिया गया है। चरथावल सीट से पंकज मलिक, ऊंचाहार से मनोज पांडेय, नकुड़ से धर्मपाल सैनी और कैराना से नाहिद हसन को मैदान में उतारा है।

पहली सूची में ऊंचाहार से मनोज पांडेय को टिकट दिया गया है। दावा किया जा रहा था कि भाजपा में रहते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य इस सीट से बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे।

सपा की ओर से जारी 159 नामों की पूरी सूची में करहल से सपा मुखिया अखिलेश यादव, बेहट से उमर अली खान, भाजपा से इस्तीफा देकर आए धर्म सिंह सैनी को नाकुड़ से टिकट मिला है। सहारनपुर से संजय गर्ग, सहारनपुर देहात, आशू मलिक देवबंद, कार्तिकेय राणा, गंगोह, इंद्रसेन, कैराना, नाहिद हसन ,चरथावल, पंकज कुमार मलिक, नजीबाबाद, तसलीम अहमद, नगीना, मनोज कुमार पारस, बढ़ापुर, कपिल कुमार, धामपुर, नईमुल हसन, चांदपुर, स्वामी ओमवेश, नूरपुर, रामअवतार सिंह, कांठ कमाल अख्तर, ठाकुरद्वारा, नवाब जान, मुरादाबाद, मोहम्मद नासिर, मुरादाबाद नगर, मोहम्मद युसुफ अंसारी को उम्मीदवार बनाया है। अब तक घोषित अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। अभी तक समाजवादी पार्टी सीधे प्रत्याशियों को बुलाकर कर नामों का सार्वजनिक ऐलान करने के बजाय खामोशी से उन्हें सिंबल के लिए फॉर्म ए और बी दे रही है।

ज्ञात हो कि यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। पहली बार समाजवादी पार्टी ने अब तक घोषित अपने उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट सार्वजनिक की है, जिसमें 159 नाम शामिल हैं। अभी तक सपा के सहयोगी दल आरएलडी ने जरूर कुछ उम्मीदवार उतारे हैं।


आईएएनएस
लखनऊ

 
News In Pics