Uttarakhand Election 2022: जेपी नड्डा आज उत्तराखंड में लेंगे चुनावी तैयारियों का जायजा

August 20, 2021

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, अपने दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष करीब एक दर्जन बैठकें करेंगे।

नड्डा सुबह करीब साढ़े दस बजे देहरादून पहुंचेंगे।

पार्टी के एक नेता ने कहा, "देहरादून पहुंचने के बाद नड्डा भानियावाला, चिद्दारवाला, नेपाली फार्म और रायवाला इलाकों का दौरा करेंगे। दोपहर में नड्डा हरिद्वार पहुंचेंगे , जहां सभी बैठकें होंगी।"

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, "नड्डा जी उत्तराखंड में अपने संगठनात्मक \'प्रवास\' की शुरूआत करेंगे और वह विभिन्न पार्टी कार्यक्रमों में भाग लेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। वह विभिन्न समूहों में राज्य के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे और उनसे फीडबैक लेंगे।"

पार्टी के एक नेता ने कहा, "नड्डा जी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जमीन पर वास्तविक स्थिति को समझने के लिए सांसदों, विधायकों, मंत्रियों, राज्य पदाधिकारियों, कोर कमेटी और विभिन्न मोर्चा (विंगों) के साथ पार्टी की तैयारी पर अलग से बैठक और चर्चा करेंगे।"

उत्तराखंड के अपने दौरे के दौरान नड्डा जिला अध्यक्षों और स्थानीय निकायों के निर्वाचित सदस्यों और धर्मगुरुओं से मुलाकात करेंगे।

पार्टी नेताओं का दावा है कि नड्डा के उत्तराखंड दौरे से भाजपा राज्य में चुनावी मोड में आ जाएगी। एक छोटा राज्य होने के बावजूद, उत्तराखंड सत्तारूढ़ भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भगवा पार्टी ने चार महीने में दो मुख्यमंत्री बदले हैं।

मार्च में भाजपा ने त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया था। जुलाई में, तीरथ सिंह को हटाकर पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया गया।

नड्डा पहले ही गोवा और उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं, जहां अगले साल की शुरूआत में उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले महीने भाजपा और आरएसएस के बीच दो दिवसीय समन्वय बैठक हुई थी। जुलाई में, नड्डा को पहाड़ी राज्य का दौरा करना था, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था।
 


आईएएनएस
नई दिल्ली

 
News In Pics