एड्रिया टूर : फिर नोवाक जोकोविच के बचाव में उतरे हमवतन नेमांजा मेटिच

June 30, 2020
- आईएएनएस
मैनचेस्टर

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के मिडफील्डर और सर्बिया के स्टार फुटबालर नेमांजा मेटिच ने एड्रिया टूर विवाद के बाद फिर से हमवतन और वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का बचाव किया है।

जोकोविच हाल ही में एड्रिया टूर में खेले थे और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट को सर्बिया व क्रोएशिया में आयोजित कराने में मदद करने की जिम्मेदारी ली थी।

जोकोविच के अलाव उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। जोकोविच से पहले इसी टूर में खेलने वाले विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव और बोर्ना कोरिक का टेस्ट भी पॉजिटिव आया था।

मेटिच ने कहा कि सर्बिया में सबकुछ सामान्य चल रहा था और अगर बहुत सारे व्यक्ति वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो इसमें जोकोविच की कोई गलती नहीं है।

मेटिच ने स्काई स्पोटर्स से कहा, "लोगों को यह समझने की जरूरत है कि सर्बिया में स्थिति यहां से बेहतर थी। देश ने हर किसी को वह करने की अनुमति दी, जोकि वह करना चाहते थे। सबकुछ खुला था, शॉपिंग सेंटर और रेस्टॉरेंट।"

उन्होंने कहा, "इसलिए उन्होंने सामान्य जीवन जीना शुरू कर दिया क्योंकि हमारा देश तीन महीने तक पूरी तरह से बंद था। आप सड़कों पर नहीं घुम सकते थे, आप घर से बाहर नहीं निकल सकते थे। इसलिए यह अलग थी।"

सर्बियाई फुटबालर ने कहा, "लेकिन जब खुले तो उन्होंने कहा कि आप वह सब करने के फ्री है, जोकि आप करना चाहते हैं। टूर्नामेंट से पहले, एक मैच हुआ था, जिसमें 20000 लोग शालि थे। तब किसी ने इसके बारे में कुछ नहीं बोला।"

मेटिच ने कहा, "मैं केवल इतना ही कहना चाहता हूं कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है कि उन्होंने टूर्नामेंट का आयोजन किया। वह सिर्फ प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों की मदद करना चाहते थे। मुझे नहीं लगता है कि उन्होंने इसमें कुछ गलत किया।"

जोकोविच ने इस टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए माफी भी मांगी थी।


 
News In Pics