इटेलियन ओपन टेनिस : नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

September 19, 2020

टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के राफेल नडाल ने इटेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

जोकोविच ने शुक्रवार को हवमतन फिलिप क्राजिनोविच को सीधे सेटों में 7-6 (7), 6-3 से मात दे लगातार 14वीं बार इस टूर्नार्मेंट के अंतिम-8 में प्रवेश किया।

एटीपी की वेबसाइट पर जोकोविच के हवाले से लिखा गया है, "यह निश्चित तौर पर मेरे द्वारा खेला गया अभी तक के सबसे लंबे सेट्स में से एक है। मुझे लगता है कि जो आपका सबसे अच्छा दोस्त हो उसके खिलाफ खेलना कभी भी आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि पहला सेट अलग जा सकता था।"

विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, "किस्मत की बात है कि यह मेरे पक्ष में गया और इससे मुझे दूसरे सेट में मदद मिली। हो सकता है कि मानसिक और शारीरिक तौर पर वह कुछ पीछे रहे गए हो और मैंने मौकों को फायदा उठा लिया।"

वहीं अंतिम-16 के एक अन्य मैच में नौ बार के विजेता नडाल ने डुसान लोजोविच को 6-1, 6-3 से हरा दिया।

नडाल ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने काफी सकारात्मक टेनिस खेली है। जाहिर सी बात है कि सुधार लगातार होना चाहिए। मैं उन चीजों पर काम करूंगा जो अपने आप नहीं हो रही हैं, लेकिन मैं इससे ज्यादा नहीं मांग सकता। मेरे लिए यह एक और शानदार शाम रही, एक और शानदार विपक्षी।"

स्टान वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी को मात देने वाले लोरेंजो मुसेटी को जर्मनी के डोमिनिक कोएपफेर ने 6-4, 6-0 से हरा दिया।

चौथी सीड माटेयो बारेटिनी ने स्टीफानो ट्रवागिला ने 7-6 (5), 7-6 (1) को हरा अंतिम-8 में प्रवेश किया।

वहीं महिला वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेमस्का को 7-5, 6-4 से हरा दिया। दूसरी सीड कैरोलीना प्लिस्कोवा ने रूस की एना ब्लिनकोवा को 6-4, 6-3 से मात दी।

पूर्व विश्व नंबर-1 विक्टोरिया एजारेंका की विपक्षी खिलाड़ी रूस की डारया कासाटकिना के पहले सेट में रिटायर होने के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

स्पेन की गार्बिने मुगुरुराज ने ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा को 6-4, 6-1 से हरा दिया।


आईएएनएस
रोम

News In Pics