कोविड -19 के बढ़ते नए मामले को देखते हुए टोक्यो के पास के 3 प्रायद्वीप ने आपातकाल की मांग की

July 29, 2021

टोक्यो के पास के तीन प्रायद्वीप ने कोविड -19 के बढ़ते नए मामले को देखते हुए संयुक्त रूप से यह फैसला किया है कि वे जापानी सरकार से अनुरोध करेंगे कि इन प्रायद्वीप में आपातकाल की स्थिति कर दें।

इस बात की सूचना एक स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चिबा के गवर्नर तोशीहितो कुमागई ने वायरस के तेजी से फैलने पर चिंता जताई है।

कोविड -19 के रोक थाम के मंत्री यासुतोशी निशिमुरा ने कहा कि वह चिबा, कानागावा और सैतामा प्रयद्वीप द्वारा किेए अनुरोध पर विचार विमर्श करने के बाद ही कोई निर्णय लेंगे।

जापान में बुधवार को कोविड-19 के 9,583 नए मामलें दर्ज किए गए। ओलंपिक मेजबान शहर टोक्यो, जो पहले से ही 22 अगस्त तक एक आपातकालीन स्थिति में है, वहां 3,177 संक्रमण के मामलें दर्ज किए गए।



कोविड -19 पर सरकारी उपसमिति का नेतृत्व करने वाले एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ शिगेरू ओमी ने गुरुवार को संसदीय सुनवाई में सरकार से नागरिकों को एक कड़ा संदेश देने का आग्रह किया।

ओमी ने कहा, मुझे लगता है कि हमारे ऊपर संकट मंडरा रहा है, ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे संक्रमण को रोका जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि सबसे बड़ा खतरा हमारे ऊपर यह है कि आम जनता को संकट के बारे में पता तक नहीं चलता है और ऐसी स्थिती में वायरस और तेजी से बढ़ता है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच टोक्यो ओलंपिक का आयोजन जारी है। ओलंपिक आठ अगस्त तक चलेगा जिसके कुछ दिन बाद यहां पैरालम्पिक का भी आयोजन होना है।


आईएएनएस
टोक्यो

 
News In Pics