पोलार्ड के 6 गेंदों पर 6 छक्के की बदौलत विंडीज ने श्रीलंका को हराया

March 4, 2021

ऑलराउंडर कीरॉन पोलार्ड के गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए जिसके जवाब में विंडीज ने पोलार्ड के 11 गेंदों पर छह छक्कों की मदद से 38 रन की विस्फोटक पारी के दम पर 13.1 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाए और मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पोलार्ड ने विंडीज की पारी के छठे ओवर में धनंजय की छह गेंदों पर लगातार छह छक्के जड़े।

पोलार्ड ने इसके साथ भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की बराबरी कर ली जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर छह छक्के जड़े थे।

पोलार्ड के छह छक्के जड़ने से पहले धनंजय ने चौथे ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक ली थी।

धनंजय ने एविन लुइस (28) को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया जबकि तीसरी गेंद पर क्रिस गेल (0) को पगबाधा किया और चौथी गेंद पर निकोलस पूरन (0) को पवेलियन भेज अपनी हैट्रिक पूरी की।



इससे पहले श्रीलंका की ओर से पाथुम निसांका ने 39 और निरोशान डिकवेला ने 33 रन बनाए। विंडीज की तरफ से ओबेद मैकॉय ने दो विकेट, केविन सिनक्लेयर, एडवर्ड्स, जैसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फेबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिए।

विंडीज की तरफ से पोलार्ड के अलावा लेंडल सिमोंस ने 26 और लुइस ने 28 रन बनाए जबकि होल्डर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से धनंजय ने तीन विकेट और वानिंदू हसारंगा ने तीन विकेट लिए।


आईएएनएस
एंटिगा

News In Pics