रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे शॉ और सूर्यकुमार

July 26, 2021

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव रिप्लेसमेंट के तौर अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी संभावनाओं पर विराम लगाते हुए चोटिल शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर की जगह इन दो खिलाड़ियों के नाम रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने है। शुभमन पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, "ऑलराउंडर वाशिंगटन को इंजेक्शन लगाया गया है। हालांकि, उनकी रिकवरी उम्मीद से ज्यादा समय ले रही है जिस कारण वह दौरे से बाहर हो गए हैं।"

बयान में कहा, "तेज गेंदबाज आवेश को अभ्यास मैच के पहले दिन अंगूठे में चोट लगी थी। उन्हें एक्स रे के लिए ले जाया गया जिसमें फ्रैक्चर आया है। उनकी चोट के लिए विशेषज्ञ से सलाह ली गई है और वह इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।"

बयान में कहा, "सलामी बल्लेबाज शुभमन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान पैर में चोट लगी थी। वह दौरे से बाहर हो गए हैं और भारत वापस लौट गए हैं। ऑल इंडिया सीनियर चयन समिति ने रिप्लेसमेंट के तौर पर शॉ और सूर्यकुमार के नाम चुने हैं।"



चयन पैनल ने ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को मुख्य टीम में मूव किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चार अगस्त को नॉटिंघम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है :

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लोकेश राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाई खिलाड़ी : एम प्रसिद्ध कृष्णा और अरजान नागवसवाला।


आईएएनएस
नई दिल्ली

 
News In Pics