IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ मिली जीत के साथ दिल्ली शीर्ष पर

September 25, 2021

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हराया।

दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम कप्तान संजू सैमसन के 53 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन ही बना सकी।

दिल्ली की ओर से एनरिच नॉत्र्जे ने दो विकेट लिए जबकि आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

श्रेयस अय्यर को उनकी सधी हुई बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 10 मैचों में आठ जीत और दो हार के साथ 16 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है और उसने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने लियाम लिविंगस्टोन (1), यशस्वी जायसवाल (5) और डेविड मिलर (7) के विकेट महज 17 रन के स्कोर पर गंवाए। इसके बाद महिपाल लोमरोर चौथे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। लोमरोर ने 24 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए।

राजस्थान की टीम जब तक इन झटकों से उबर पाती तब तक अक्षर ने रियान पराग (2) को बोल्ड कर राजस्थान को पांचवां झटका दिया। फिर राहुल तेवतिया (9) भी आउट होकर छठे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। तबरेज शम्सी दो रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने कुल 21 के योग पर शिखर धवन (8) और पृथ्वी शॉ (10) के विकेट गंवाए। इसके बाद अय्यर ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई।

इस साझेदारी को हालांकि, मुस्ताफिजुर रहमान ने पंत को आउट कर तोड़ा जिन्होंने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रन बनाए। इसके तुरंत बाद अय्यर भी आउट हो गए और 32 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिर शिमरॉन हेत्मायेर ने कुछ शॉट खेल दिल्ली को बड़े स्कोर तक ले जाने की कोशिश की लेकिन वह 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद अक्षर को चेतन सकारिया ने आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया। अक्षर ने सात गेंदों पर एक छक्के की मदद से 12 रन बनाए। दिल्ली की पारी में ललित यादव 15 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 और अश्विन छह रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान की तरफ से सकारिया और मुस्ताफिजुर ने दो-दो विकेट जबकि कार्तिक त्यागी और तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

 


आईएएनएस
अबु धाबी

 
News In Pics