2007 टी-20 विश्व कप के नायक जोगिंदर शर्मा का क्रिकेट से संन्यास

February 4, 2023

भारत के पूर्व मध्यम गति के गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2007 विश्व टी-20 फाइनल में अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाई थी। जोगिंदर ने 2004 और 2007 के बीच चार वनडे और इतने ही टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और पांच विकेट झटके।

घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाले जोगिंदर ने ट्विटर पर पोस्ट किये हुए संदेश में कहा, ‘2002 से 2017 तक मेरी क्रिकेट यात्रा मेरी जिंदगी के शानदार वर्ष रहे और शीर्ष स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना सम्मानजनक रहा।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे सभी साथियों, कोचों, मेंटोर और सहयोगी स्टाफ के साथ खेलना सम्मान की बात रही और मैं आप सभी को मेरा सपना सच करने में मदद के लिए धन्यवाद देता हूं।’

पहले टी-20 विश्व कप फाइनल के अंतिम ओवर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें गेंद सौंपी और कम अनुभवी जोगिंदर ने भारत को जीत दिलाई जो क्रिकेट के इतिहास में सबसे शानदार पल में से एक रहा। यह मैच जोगिंदर के लिए देश के लिए अंतिम मुकाबला रहा। वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स में थे जिसके बाद पुलिस सेवा से जुड़ गए और पुलिस उपाधीक्षक पद पर रहे।

उन्होंने कहा, ‘मैं यह घोषणा कर उत्साहित हूं कि मैं विश्व क्रिकेट और इसके व्यावसायकि पहलू में नए मौके तलाश रहा है जिससे मैं इस खेल से जुड़ा रहूंगा जिसे मैं बहुत पसंद करता हूं।’ वह हाल में पिछले साल सितम्बर में लीजेंड्स क्रिकेट लीग में दिखायी दिए थे।


भाषा
नई दिल्ली

News In Pics