भारत में सीरीज जीतना एशेज जीतने से बड़ी सफलता, बोले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

February 7, 2023

भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित आस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों का मानना है कि इस देश में सीरीज में जीत एशेज जीतने से बड़ी उपलब्धि है।

दोनों देशों के बीच चार मैचों की सीरीज का आगाज नौ फरवरी से नागपुर में होगा। ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ पर जारी वीडियो में आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भारत दौरे की चुनौतियों के बारे में बात की।

इस वीडियो में स्मिथ ने कहा, ‘सीरीज की बात छोड़िए, भारत में टेस्ट जीतना भी चुनौतीपूर्ण है। हम अगर ऐसा करने में सफल रहे तो यह काफी बड़ी बात होगी। मुझे लगता है कि अगर आप भारत में टेस्ट सीरीज जीतते है तो यह एशेज जीत से बड़ी सफलता है।’ अनुभवी सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, ‘पिछली एशेज का हिस्सा बनना शानदार था लेकिन भारत जाना और भारत को भारत में हराना हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कठिन चुनौती है। मैं दौरे के लिए उत्सुक हूं, यह हमेशा एक कठिन परीक्षा होती है। इस दौरे पर मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों के खिलाफ खुद को परखने के लिए तैयार हूं।’

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा, ‘काफी समय हो गया जब आस्ट्रेलिया ने भारत में टेस्ट सीरीज अपने नाम की हो। वि क्रिकेट में यह हर किसी का लक्ष्य भारत में कोशिश करना और जीतना होता है।’ उनके साथी तेज गेंदबाज और चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘भारत में सीरीज जीतना किसी भी टीम के लिए सिर पर ताज के समान है।’ स्टार्क और उनके कप्तान तेज पैट क¨मस भारत में और इस साल के अंत में इंग्लैंड में एशेज जीतने की कोशिश कर रहे है।

स्टार्क ने कहा, ‘अगर हम भारत दौरे और इंग्लैंड दौरे पर एशेज में जीत दर्ज करते हैं तो यह शानदार उपलब्धि होगी। क¨मस ने कहा, ‘भारत में सीरीज जीतना इंग्लैंड में एशेज जीतने की तरह है। मैं हालांकि इसे एशेज से बड़ी उपलब्धि मानूंगा। अगर हम यहां जीतते हैं तो यह कॅरियर की बड़ी उपलब्धि होगी।’


भाषा
नागपुर

News In Pics