डॉक्यूबे ने किया डॉक्यूमेंट्री 'प्लास्टिक फैंटास्टिक' का अनावरण, कॉस्मेटिक सर्जरी के बढ़ते चलन पर खींचा ध्यान

December 1, 2023

मीडिया नेटवर्क के प्रमुख वैश्विक डॉक्यूमेंट्री स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डॉक्यूबे ने अपनी पहली ओरिजनल डॉक्यूमेंट्री 'प्लास्टिक फैंटास्टिक' की रिलीज की घोषणा की है

आईएन10 मीडिया नेटवर्क के प्रमुख वैश्विक डॉक्यूमेंट्री स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डॉक्यूबे ने अपनी पहली ओरिजनल डॉक्यूमेंट्री 'प्लास्टिक फैंटास्टिक' की रिलीज की घोषणा की है।

यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म मानवीय असुरक्षाओं और बेहतरीन के लिए हमारी निरंतर खोज की गहन जांच करती है, जो किसी के आत्मसम्मान को आकार देने में बाहरी उपस्थिति की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानती है।

'प्लास्टिक फैंटास्टिक' विभिन्न शैलियों में नॉन-फिक्शन कंटेंट तैयार करने के लिए डॉक्यूबे के समर्पण का एक प्रमाण है।

डॉक्यूमेंट्री पर टिप्पणी करते हुए, डॉक्यूबे के सीओओ गिरीश द्विभाश्याम ने कहा, "यह दिखाता है कि लोग अपने लुक को कैसे बेहतर बनाना चाहते हैं, जबकि अधिकांश लोग कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो परमानेंट कॉस्मेटिक सर्जरी जैसे कदम उठाने से भी नहीं डरते।''

द्विभाश्याम ने कहा: "हमारे रिसर्च से कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं की कुछ सचमुच दिलचस्प कहानियां सामने आईं। एक इंडस्ट्री के रूप में इसका मूल्य वैश्विक स्तर पर 50 बिलियन डॉलर से अधिक है, जो इस डॉक्यूमेंट्री को हमारे दिलचस्प मूल के लाइन-अप में प्रासंगिक और उपयुक्त जोड़ बनाता है। यह दुनिया भर के दर्शकों को लुभाएगा।''

डॉक्यूमेंट्री में मनोरम विषयों पर केंद्रित मनोरंजक कहानियां हैं। एक हाइलाइट की गई कहानी एक महत्वाकांक्षी युवा उद्यमी की है जो साल्सा डांसर के रूप में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए स्तन वृद्धि सर्जरी कराने का फैसला करती है। उसके लिए, सर्जरी शारीरिक वृद्धि से कहीं अधिक थी। यह उसके करियर की संभावनाओं में सुधार के लिए एक उत्प्रेरक थी।

डॉक्यूमेंट्री आगे ऐसे कई व्यक्तियों पर प्रकाश डालती है जो अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक आकांक्षाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लिप फिलर्स और बोटोक्स जैसी कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं से गुजर रहे हैं या करा चुके हैं।

एसवीओडी प्लेटफॉर्म का अनुमान है कि 'प्लास्टिक फैंटास्टिक' दर्शकों को प्लास्टिक सर्जरी के अंतर्गत आने वाले दिलचस्प अन्वेषणों और प्रेरणाओं से परिचित कराएगा।

मरीजों के व्यक्तिगत अनुभवों, सामाजिक टिप्पणीकारों की अंतर्दृष्टि और डॉ. पराग तेलंग और डॉ. उमैरा शेख जैसे क्षेत्र के अग्रणी विशेषज्ञों के दृष्टिकोण को साझा कर डॉक्यूमेंट्री इस उभरती हुई घटना की गहरी समझ को बढ़ावा देने का प्रयास करता है।

1947 प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, 'प्लास्टिक फैंटास्टिक' 18 से 55 वर्ष की आयु के व्यापक दर्शकों को ध्यान में रखता है, और कॉस्मेटिक सर्जरी के क्षेत्र के बारे में उत्सुक किसी भी व्यक्ति को प्रभावित करेगा।

'प्लास्टिक फैंटास्टिक' डॉक्यूबे और प्राइम वीडियो चैनल, जियो फाइबर, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्ले, टाटा प्ले और अन्य सहित कई अन्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है। https://www.youtube.com/watch?v=GTVAro7PJfQ


IANS
नई दिल्ली

News In Pics