शुक्रवार, 16 अक्टूबर, 2020 का राशिफल

October 16, 2020

जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शुक्रवार, 16 अक्टूबर, 2020 का राशिफल।

मेष : कोई नया लक्ष्य अपनी सार्थता हेतु उद्वेलित करेगा। अच्छी आकांक्षाओं से मन प्रभावित होगा। इधर-उधर की बातों में मन न लगायें एवं अपने कर्तव्यों पर केंद्रित हों। पारिवारिक अथवा निजी जरुरतों में व्यय का योग है।            
बृषभ : परिवार में छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। नकारात्मक चिंताओं को त्याग आशावादी बने। प्रतिभाओं से परिपूर्ण होने के बावजूद भी निराश मन लाभ से वंचित करेगा। सामाजिकता के निर्वहन में ब्यस्त रहेंगे।           
मिथुन : निकट संबंधों में भावनात्मक आकांक्षाएं प्रबल होंगी। किसी सुखद यात्रा की योजना बनेगी। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। जीवन में आ रहे संघर्ष से न डरें, बल्कि समझौतावादी बने।               
कर्क : संवेदनशीलता स्वभाव की विशेषता व कमजोरी दोनों हैं। अत: ज्यादा अपेक्षाएं न रखें। मन नयी कल्पनाओं की सैर करेगा। किसी पुराने व्यक्ति से मिलने की इच्छा प्रबल होगी।

सिंह : सगे-संबंधियों के बीच मधुरता कायम रखें। आर्थिक पक्ष से सबल होंगे। शिक्षा अथवा कलात्मक क्षेत्र में सफलता का योग है। कुछ नयी प्रतिभाएं आप में परिलक्षित होंगी। कोई महत्वपूर्ण वस्तु के खो सकती है।           
कन्या : महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों की आपूर्ति में साधनाभाव से मन परेशान होगा। कोई महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने का योग है। समय तो अच्छा है परन्तु इधर की बात उधर करने से अपकी छबि धूमिल हो सकती है। अत: ध्यान दें।          
तुला : कुछ स्वास्थ्य संबंधी सतर्कता बरतें। महत्वपूर्ण मामलों में संयम से काम लें। बीती बातों को भूलने की चेष्ठा करें। धार्मिक व सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रोजगार क्षेत्र में अनवरत् व्यस्तता से मन खिन्न होगा।         
वृश्चिक : अच्छी योजनाओं में आलस्य का त्याग करें। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति होगी। निराश छोड़ समस्याओं के समाधान पर सोचें।         जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें।
धनु : उत्साहपूर्ण सुखद समय का एहसास होगा। विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। समय बहुत ही अच्छा है, सिर्फ मन लगाकर परिश्रम करें। निकट संबंधों में भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा।        
मकर : नये लक्ष्यों में क्रियाशीलता से प्रगति के आसार बढ़ेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों की सकुशल पूर्ति हेतु मन चिंतित होगा। हंसमुख व मजाकिया स्वभाव से आसपास के वातावरण में प्रसन्नता बिखेरेंगे।           
कुंभ : किसी निकट संबंध के सहयोग से लाभान्वित होंगे। प्रियजनों से प्यार, उपहार व सम्मान का योग है। किसी सहकर्मी के खराब व्यवहार से कष्ट संभव। नये लक्ष्यों में क्रियाशीलता से प्रगति के आसार बढ़ेंगे।          
मीन : आर्थिक पक्ष के प्रति मन चिंतित होगा। कार्यक्षेत्र में सगे-संबंधियों का भरपूर लाभ मिलेगा। आय-व्यय में संतुलन हेतु मन प्रयत्नशील होगा। रोजगार में कुछ अवरोधों के बावजूद भी सफलता अवश्य मिलेगी।


 
News In Pics