बढ़ सकती है डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें, अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति जिन पर लगे आपराधिक आरोप

April 1, 2023

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पोर्न स्टार केस में ज्यूरी ने जांच के बाद आपराधिक केस चलाने को मंजूरी दे दी है जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की मुश्किलें चरम पर है। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स केस को भुगतान करने के संबंध में दोषी ठहराया गया है।

खबरों के मुताबिक उन्हें 4 अप्रैल को दोपहर 2.15 बजे न्यूयॉर्क शहर में मर्चेन के कोर्ट रूम में पेश किया जाना है।

एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 डॉलर का भुगतान किए जाने के मामले में 4 अप्रैल को अदालत में पेश होने की उम्मीद है।

ट्रंप के वकील जो टैकोपिना ने शुक्रवार को कहा कि उनके मुवक्किल एक याचिका समझौते को स्वीकार नहीं करेंगे और अभियोग के लिए पर्याप्त कानूनी चुनौतियों को दर्ज करने की योजना बना रहे है।

टैकोपिना ने कहा कि ट्रम्प बिल्कुल स्वेच्छा से मैनहट्टन कानून प्रवर्तन के सामने आत्मसमर्पण करेंगे और उनके मुवक्किल को हथकड़ी नहीं लगाई जाएगी।

बता दें कि ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने जूरी के सामने पहले ही गवाही दे चुके है जिसमें उन्होनें बताया था कि ट्रंप की ओर से डेनियल्स को पैसों का भुगतान किया था, जिसे चुनावी प्रचार के खर्च में दिखा दिया गया था। डोनाल्ड ट्रंप पर पहले से भी तीन और आरोपों के तहत जांच चल रही हैं। पैसों के भुगतान को लेकर उनकी पहली जांच है, जिसका फैसला होने वाला है।

76 वर्षीय ट्रम्प ने जनवरी 2017 से जनवरी 2021 तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया।

ट्रम्प ने आरोप लगाया है कि उनसे संबंधित आपराधिक जांच राजनीति से प्रेरित हैं।

कथित तौर पर उन्हें 4 अप्रैल को दोपहर 2.15 बजे न्यूयॉर्क शहर में मर्चेन के कोर्ट रूम में पेश किया जाना है।

डॉनल्ड ट्रंप ऐसे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए है जिन पर आपराधिक आरोप लगे है। इस मामले में ट्रंप की गिरफ्तारी के भी कयास लगाए जा रहे हैं। अगर गिरफ्तारी होती है तो ट्रंप अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे जिनकी गिफ्तारी होगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैनहट्टन ग्रैंड जूरी ने गुरुवार को एक अभियोग दायर किया, जिसमें ट्रम्प के खिलाफ व्यावसायिक धोखाधड़ी से संबंधित 30 से अधिक मामलों का सामना करना पड़ा।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को मिसिसिपी की यात्रा के लिए व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा कि वह अपने पूर्ववर्ती अभियोग के बारे में बात नहीं करेंगे।

 

 


समय लाइव डेस्क/ आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics