Afghanistan : मस्जिद विस्फोट में Taliban अधिकारियों को निशाना बनाया

June 8, 2023

उत्तर-पूर्वी अफगानिस्तान में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कई लोग हताहत हुए हैं। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्टो में कहा गया है कि मारे गए या घायल हुए लोगों में तालिबान के कई स्थानीय अधिकारी शामिल हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि यह धमाका बदख्शां प्रांत के डिप्टी गवर्नर की जनाजे की नमाज के दौरान हुआ। डिप्टी गर्वनर की इस सप्ताह की शुरुआत में एक कार बम विस्फोट में मौत हो गई थी।

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने कार बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी। स्थानीय तालिबान के सूचना चीफ मुइजुद्दीन अहमदी ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि प्रांतीय राजधानी फैजाबाद में मस्जिद विस्फोट में कितने लोग मारे गए हैं, लेकिन कई लोग हताहत हुए हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बदख्शां के तालिबान डिप्टी गवर्नर मौलवी अहमदी की काम पर जाते समय हमला करके हत्या कर दी गई थी, उस हमले में एक अन्य व्यक्ति मारा गया था जबिक छह अन्य घायल हो गए थे।

दो सूत्रों ने बीबीसी को पुष्टि की कि मस्जिद में तालिबान के दो स्थानीय अधिकारी मारे गए थे, जिनमें उत्तरी बगलान प्रांत के पूर्व पुलिस कमांडर भी शामिल थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के बाद गोलियों की आवाज भी सुनी गई। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फुटेज में कई हताहतों को राजधानी के अस्पताल में एंबुलेंस से आते देखा जा सकता है।


आईएएनएस
काबुल

News In Pics