Francis Scott Key Bridge collapsed : अमेरिका में जहाज टकराने से फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज ढहा, सात लोग लापता

March 27, 2024

Francis Scott Key Bridge collapsed : अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में 'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' (Francis Scott Key Bridge) मंगलवार तड़के एक बड़े जहाज से टकराने के बाद गिर गया। स्थानीय अधिकारी कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं जो पानी में गिर गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जहाज पुल से टकरा गया। डूबने से पहले उसमें आग लग गई, जिससे ब्रिज पर मौजूद कई वाहन पटाप्सको नदी में गिर गए।

मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने एक्स पर पोस्ट किया, "आई-695 की ब्रिज पर घटना के कारण दोनों दिशाओं की सभी लेन बंद कर दी गईं। ट्रैफिक को बदला गया है।"

एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के अनुसार, बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने कहा कि कम से कम सात लोगों की तलाश की जा रही है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वो पानी में गिर गए।

कार्टराइट ने कहा कि अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार देर रात 1:30 बजे के आसपास कॉल प्राप्त हुई। इसमें बताया गया कि बाल्टीमोर से जा रहा एक जहाज ब्रिज पर एक खंभे से टकरा गया, जिससे पुल ढह गया। उस समय पुल पर कई वाहन थे।


आईएएनएस
वाशिंगटन

News In Pics