ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन उपयोगकर्ता जल्द ही अपने पेड चेक मार्क छुपा सकेंगे

March 25, 2023

अपने भुगतान किए गए ट्विटर ब्लू को वेरिफिकेशन सेवा के साथ सभी के लिए उपलब्ध कराने के बाद, एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिससे उपयोगकर्ता ब्लू चेकमार्क को छिपा सकते हैं।

ऐप के शोधकर्ता एलेसेंड्रो पालुजी ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वेरिफिकेशन सेटिंग्स के लिए एक कंट्रोल पैनल पर काम कर रहा है।

इसमें एक विकल्प होगा, "अपनी प्रोफाइल पर अपना ब्लू चेकमार्क दिखाएं या छिपाएं।"

पालुजी ने कहा, "ट्विटर आपकी प्रोफाइल पर आपके ब्लू चेकमार्क को दिखाने या छिपाने का विकल्प जोड़कर अकाउंट वेरिफिकेशन और पहचान से संबंधित हर चीज को नियंत्रित करने की क्षमता पर काम करता रहता है।"

ट्विटर को अभी इस आगामी फीचर पर टिप्पणी करनी थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यदि ट्विटर ब्लू उपयोगकर्ता का कोई ट्वीट वायरल हो जाता है और उस पर नफरत से भरे कमेंट्स की बौछार हो जाती है तो यह फीचर मदद कर सकता है। यह उन लोगों की भी मदद कर सकता है जो यह विज्ञापन नहीं देना चाहते हैं कि उन्होंने ब्लू चेक-मार्क के लिए भुगतान किया है।

हालांकि, यह अनुमान लगाना कठिन है कि क्या ब्लू चेकमार्क को छिपाने से वास्तव में उपयोगकर्ताओंकी रक्षा होगी क्योंकि लोग अभी भी वेरिफाइड यूजर्स के ट्वीट खोज सकते हैं।

मस्क ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि ट्विटर 1 अप्रैल से व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं और संगठनों दोनों के लिए सभी लीगेसी ब्लू वेरिफाइड चेक मार्क हटा देगा। भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए प्रति वर्ष 9,400 रुपये (या 900 रुपये प्रति माह) होगी।

ट्विटर ब्लू अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है और यदि उपयोगकर्ता वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे 7 डॉलर प्रति माह के लिए ब्लू वेरिफाइड प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा, "1 अप्रैल को, हम अपने लीगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को बंद करना और लीगेसी वेरिफाइड चेक मार्क हटाना शुरू करेंगे। ट्विटर पर अपना ब्लू चेकमार्क रखने के लिए, लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं।"


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics