Delhi BJP New Office: JP नड्डा बोले- देश भर में 887 कार्यालय बनाने का लक्ष्य, 500 से ज्यादा तैयार, 166 पर निर्माण जारी

June 9, 2023

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार सुबह भूमि पूजन कर दिल्ली प्रदेश भाजपा के नए कार्यालय का शिलान्यास किया। नड्डा ने शिलान्यास करने के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश भर में बन रहे अत्याधुनिक और मॉडर्न सुविधाओं से लैस भाजपा कार्यालय बनाने के मिशन की प्रगति की जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर भाजपा ने देश के सभी जिलों में कुल मिलाकर 887 कार्यालय बनाने का निर्णय किया था, जिसमें से 500 से अधिक कार्यालय बन कर तैयार हो गए हैं। 166 कार्यालयों का निर्माण कार्य अभी जारी है और कुछ कार्यालयों के लिए जमीन लेने की प्रक्रिया चल रही है। नड्डा ने शुक्रवार को दिल्ली में भूमिपूजन कर दिल्ली प्रदेश भाजपा के नए कार्यालय का शिलान्यास करने के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह भी बताया कि यह देश भर में 167वां कार्यालय है, जहां निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है।

नड्डा ने भाजपा के पुराने और दिग्गज नेताओं को याद करते हुए कहा कि ये कार्यालय सिर्फ कार्यालय नहीं हैं, ये भाजपा के 'संस्कार केंद्र' हैं। उन्होंने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा अन्य पार्टियों से अलग है। सारी पार्टियां विचार से शून्य की तरफ जा रही हैं जबकि भाजपा विचारों पर खड़ी है। उन्होंने कहा कि आज देश में कोई ऐसी पार्टी नहीं है जो एक विचारधारा के लिए सतत चलती रही और उसको पूरा करे।

नड्डा ने पालमपुर में पारित किए गए प्रस्ताव को याद करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि के स्थान पर राम मंदिर बनाने के सपने को साकार करने में बहुत उतार-चढ़ाव आए, जेल भरो नारे लगाए कि राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। यहां तक कि भाजपा के विरोधी कहते थे कि तिथि नहीं बताएंगे लेकिन अब तिथि भी बता दी और भव्य राम मंदिर बन कर तैयार भी हो रहा है। उन्होंने जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए आगे कहा कि जो बात 1952 में पार्टी ने कही, उसे 2019 में पार्टी ने धारा-370 को धराशायी कर दिया।

वंशवाद से विकासवाद के सफर का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केवल देश की सरकार ही नहीं बदली, उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति का संस्कार भी बदला और संस्कृति भी बदल दी। वंशवाद से विकासवाद का अगर संस्कार आया तो पीएम मोदी के कारण आया, वोट बैंक की राजनीति से रिपोर्ट कार्ड की राजनीति भाजपा के कारण शुरू हुई।

केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के विकास के लिए कामों का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि केजरीवाल के नेतृत्व में आज दिल्ली ब्लैक स्पॉट बन गया है, उपमुख्यमंत्री (पूर्व ) जेल में हैं, एक मंत्री (पूर्व) बेल पर हैं। लोकपाल की यात्रा से अब ये लोभ की यात्रा तक पहुंच गए हैं। शिक्षा के मंदिर के सामने और दवाखाने के सामने इन्होंने शराब की दुकान खोल दी। कट्टर ईमानदार बताने वाली पार्टी के डिप्टी सीएम (पूर्व) अदालत से बार-बार जमानत मांग रहे हैं और अदालत खारिज कर दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को दिल्ली में बने रहने का कोई हक नहीं है।

दिल्ली भाजपा के नए प्रदेश कार्यालय के शिलान्यास के मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने सपत्नीक पूजन किया। दिल्ली प्रदेश भाजपा के पॉकेट-5 स्थित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर बनने वाले नए प्रदेश कार्यालय के शिलान्यास और नींव रखे जाने के अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, बैजयंत जय पांडा, कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत गौतम, विश्व हिंदू परिषद से अलोक कुमार, रामवीर सिंह बिधूड़ी,विजय गोयल, मनोज तिवारी, विजेन्द्र गुप्ता, सतीश उपाध्याय, हर्ष मल्होत्रा, विष्णु मित्तल, वेदव्यास महाजन, संजय मयूख और बांसुरी स्वराज सहित भाजपा के कई अन्य नेता उपस्थित रहे।

नए कार्यालय का नींव रखे जाने के बाद दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने दिल्ली से शुरू हुई जनसंघ की यात्रा का जिक्र करते हुए स्वर्गीय अरुण जेटली और स्वर्गीय सुषमा स्वराज सहित अन्य कई पुराने नेताओं को याद किया।

सचदेवा ने 2024 के लोक सभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोक सभा सीटों को फिर से जीतने का दावा करते हुए 2025 के विधान सभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी को हरा कर दिल्ली में सरकार बनाने का दावा किया।

उन्होंने दिल्ली भाजपा को अब अपना स्थायी पता मिलने की बात कहते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में भाजपा का विस्तार हो रहा है और आज प्रदेश भाजपा के पास 11 जिलों में अपना कार्यालय है।
 


आईएननस
नई दिल्ली

News In Pics