सेना और सुरक्षाबलों का अपमान कांग्रेस और I.N.D.I गठबंधन की पहचान : शहजाद पूनावाला

April 18, 2024

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने गांधी परिवार, कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि सेना और सुरक्षाबलों का अपमान कांग्रेस और इंडी गठबंधन की पहचान बन चुकी है।

कांग्रेस के नेता हमेशा सुरक्षाबलों का अपमान करने वाले बयान देते हैं लेकिन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे चुप्पी साधे रहते हैं।

पूनावाला ने विपक्षी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार की जा रही विवादास्पद टिप्पणियों की भी आलोचना करते हुए कहा कि पीएम मोदी पर 125 से ज्यादा बार अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं, धमकी दी गई है और इस पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए।

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते शहजाद पूनावाला ने पूछा कि सेना और सुरक्षा बलों का अपमान और आतंकी मेरे भाईजान। क्या यही कांग्रेस और इंडी गठबंधन की पहचान बन चुका है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा अपने दल के हित को देश के हित से ऊपर और वोट बैंक की सुरक्षा को राष्ट्रीय सुरक्षा से ऊपर रखा है। राष्ट्रहित के मुद्दे पर ओछी सियासत करना यह कांग्रेस का चरित्र बन चुका है और वह आतंकवादियों और उग्रवादियों की पैरवी तक करने से पीछे नहीं हटती है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में महत्वपूर्ण कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया। यह सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि थी। जब छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता प्राप्त होती है और नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल जब एक बड़ी चोट करता है तब सुरक्षाबलों का स्वागत और सत्कार और सराहना करने के बजाय कांग्रेस नक्सलियों को शहीद कहती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को नक्सली शहीद नजर आते हैं और हमारी सेना के शूरवीर उनको सड़क के गुंडे नजर आते हैं। इसी कांग्रेस पार्टी और उनके अधिकृत नेताओं ने सेना प्रमुख को भी सड़क का गुंडा कहा था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अभी तक अपनी नेता सुप्रिया श्रीनेत के बयान का कोई खंडन नहीं किया है। इसका मतलब है कि यह सिर्फ सुप्रिया श्रीनेत का नहीं बल्कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, खरगे और पूरी कांग्रेस पार्टी का बयान है।

उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के नक्सलियों को लेकर दिए गए बयान को भी सुनाते हुए जमकर निशाना साधा। कांग्रेस पार्टी पर सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस के नेता बार-बार सेना और सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर उनके मनोबल पर कुठाराघात और चोट करती है।

भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि चुनाव हारने की आशंका से त्रस्त कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का विरोध करते-करते अब देश की सेना, नारी शक्ति, युवा शक्ति, सैन्य शक्ति, सनातन और जनशक्ति का भी विरोध करने लगी है। विपक्ष ने जनशक्ति के खिलाफ भी सुपारी लेने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 125 से ज्यादा बार अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं, धमकी दी गई है और यह सिर्फ संयोग नहीं है, बल्कि सोचा-समझा प्रयोग है।

उन्होंने चुनाव आयोग से इस पर कार्रवाई करने की भी मांग की है। उन्होंने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार पर वोटरों को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की।

पश्चिम बंगाल को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आज बंगाल की यह हालत हो गई है कि हिंदू रामनवमी पर बिना किसी हिंसा का शिकार हुए अपनी शोभा यात्रा तक नहीं निकाल सकता। उन्होंने कहा कि बंगाल में ईडी के अधिकारी, महिलाएं और हिंदू सुरक्षित नहीं हैं, सिर्फ शाहजहां शेख और टीएमसी के भ्रष्टाचारी नेता ही वहां सुरक्षित हैं।


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics