Rajnath Singh Nomination: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से किया नामांकन, CM योगी-धामी भी रहे मौजूद

April 29, 2024

केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट पर वह 2014 और 2019 में भारी जीत हासिल कर चुके हैं। उन्हें लगातार तीसरी बार लखनऊ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

इससे पहले भाजपा राज्य मुख्यालय से जिला कलेक्ट्रेट तक एक प्रभावशाली रोड शो निकाला गया।

लखनऊ की सड़कों पर भाजपा का विकास रथ निकला। इस पर सवार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनता का अभिवादन स्वीकार करते नजर आएं। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथ में 'कमल का फूल' लिए जनता का अभिवादन स्वीकार किया।

रास्ते में कई जगहों पर कार्यकर्ताओं समेत समाज के विभिन्न वर्गों ने सीएम योगी और राजनाथ सिंह पर पुष्पवर्षा की।

वहीं, 'भारत माता की जयकार, वंदे मातरम, फिर एक बार-मोदी सरकार' नारे लगाए गए। रोड शो के दौरान देशभक्ति गीत भी लोगों में जोश भरता रहा।

रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तरांखड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, कौशल किशोर, महापौर सुषमा खर्कवाल मौजूद रहे।

रास्ते में अल्पसंख्यक समाज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।

नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा की। उन्होंने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और हनुमान मंदिर में दर्शन किए।

मंदिर से सीधे हजरतगंज पहुंचे। वहां से रोड शो के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल गया।

इसके पहले धामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने बदलता हुआ लखनऊ देखा है, आज यहां फ्लाईओवर हैं, मेट्रो है, हर तरह के पार्क हैं, सड़कें हैं, लाइटें हैं, गलियां हैं। लखनऊ का बहुत तेजी से विकास हुआ है। जो काम अटलजी के समय में शुरू हुआ था, उसको राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आगे बढ़ाया गया है।

राजनाथ सिंह तीसरी बार भाजपा के टिकट पर लखनऊ सीट से मैदान में हैं। 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह को लखनऊ से बड़ी जीत हासिल हुई थी। अब वह जीत की हैट्रिक लगाने के प्रयास में हैं। उनके खिलाफ सपा ने रविदास मेहरोत्रा को उतारा है। जबकि, बसपा ने सरवर मलिक को टिकट दिया है।

लखनऊ भाजपा के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है। इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पांच बार सांसद रह चुके हैं। उनके बाद 2009 में पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन ने यहां से जीत हासिल की थी।
 


आईएएनएस
लखनऊ

News In Pics