राजनीति की पिच पर दिख सकते हैं पूर्व क्रिकेटर सौरभ तिवारी,अमित शाह से मुलाकात के बाद तेज हुईं हलचलें

July 27, 2024

जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व क्रिकेटर और झारखंड रणजी टीम के कप्तान रहे सौरभ तिवारी।

तिवारी की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद झारखंड बीजेपी में हलचल मच गई है। वैसे भी यह क्षेत्र रघुवर दास का रहा है, जो 2019 में भाजपा के बागी सरयु राय से चुनाव हार गए थे। इस समय रघुवर दास ओडिसा के राज्यपाल हैं। बीजेपी को भी अपना किला पुनः हासिल करने के लिए एक मजबूत और प्रभावशाली व्यक्ति की जरूरत है। फ़िलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और झारखंड रणजी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ तिवारी ने राजनीतिक पारी की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। तिवारी भाजपा में शामिल होकर जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं। हालांकि, तिवारी चुनाव लड़ने के सवाल पर अभी खुलकर नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह से मेरी मुलाकात काफी अच्छी रही। यह औपचारिक मुलाकात थी। हमने झारखंड की राजनीति समेत विकास के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

क्रिकेटर सौरभ तिवारी के केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात के बाद जमशेदपुर भाजपा की राजनीति में हलचल मच गई है। उनके भाजपा में शामिल होने और झारखंड विधानसभा चुनाव-2024 के दौरान जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का क्षेत्र रहा है। साल 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान रघुवर दास भाजपा के बागी नेता सरयू राय से चुनाव हार गए थे। वर्तमान में रघुवर दास ओडिशा के राज्यपाल हैं। भाजपा विधानसभा चुनाव में सरयू राय को हर हाल में मात देना चाहती है। इसके लिए एक मजबूत प्रत्याशी की जरूरत है। और सौरभ तिवारी मजबूत प्रत्याशी साबित हो सकते हैं।

सौरभ तिवारी ने गुरुवार को दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें एक पुस्तक भेंट की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सौरभ की महत्वाकांक्षा राजनीति में हाथ आजमाने की रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी झामुमो की टिकट पर जमशेदपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। इस दौरान उन्होंने झामुमो सुप्रीमो हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की थी। हालांकि, अंतिम समय में बहरागोड़ा के विधायक को टिकट दे दिया गया। अब जब झारखंड विधानसभा चुनाव नजदीक आता जा रहा है तो सौरभ तिवारी ने भी राजनीतिक पारी शुरू करने की तैयारी तेज कर दी है। जमशेदपुर के बारीडीह के रहने वाले सौरभ आइपीएल में मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों का हिस्सा रहे हैं। वह 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य भी थे। इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल थे।

 


समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली

News In Pics