Lok Sabha Election 2024 : अमित शाह की मतदाताओं से अपील, रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें

April 26, 2024

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत देश के 13 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों से स्वयं मतदान करने के साथ ही अपने मित्रों एवं परिजनों को भी मतदान करने के लिए उत्साहित करने की अपील की है।

वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी 'विकसित भारत निर्माण' में सभी की भागीदारी को आवश्यक बताते हुए मतदाताओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है।

अमित शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, "मेरे प्यारे देशवासियों, आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान है। आज अपने मत का उपयोग कर रहे सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि सशक्त, सुरक्षित और समृद्ध देशनिर्माण हेतु लोकतंत्र के इस महोत्सव में पूरे उत्साह से भाग लेकर रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। ऐसी सरकार चुनें, जो देश का विकास, सीमा की सुरक्षा, विरासतों का पुनर्निर्माण और राष्ट्रहित में मजबूत फैसला लेने का माद्दा रखती हो। आपका हर वोट विकसित भारत की नींव को और मजबूत करने का काम करेगा। स्वयं वोट देने के साथ अपने मित्रों व परिजनों को भी मतदान हेतु प्रोत्साहित करें।"

अमित शाह ने हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में एक्स पर अलग-अलग पोस्ट कर उन सभी राज्यों के मतदाताओं से उनकी ही भाषा में मतदान अवश्य करने का आग्रह किया है, जहां-जहां आज वोट डाले जा रहे हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह करते हुए हिंदी, अंग्रेजी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में एक्स पर पोस्ट कर कहा, "आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में समस्त मतदाताओं विशेषकर युवाओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। मतदान हमारे लोकतंत्र को और अधिक परिपक्व बनाता है। सेवा, सुशासन और विकास की सरकार चुनकर राष्ट्र को तेज प्रगति और प्रतिष्ठा की दिशा में अग्रसर करें। 'विकसित भारत निर्माण' में सभी की भागीदारी आवश्यक है। आइए, इसके सभी 4 स्तंभ युवा, महिला, किसान और गरीब के सशक्तिकरण का संकल्प लें और सभी के सुरक्षित भविष्य व उत्कर्ष के लिए मतदान करें।"

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों के साथ ही कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश में 8, महाराष्ट्र में 8, मध्य प्रदेश में 6, असम में 5, बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में 3, पश्चिम बंगाल में 3 और त्रिपुरा, मणिपुर एवं जम्मू कश्मीर में 1-1 सीट सहित देशभर में लोकसभा की 88 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics