बिहार डिप्टी सीएम की राजद-कांग्रेस को चुनौती, कहा- भ्रष्टाचार और सुशासन पर बहस करें

May 4, 2024

राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और सभी राज्य के मुख्यमंत्री हिंदू हैं तो फिर धर्म कैसे खतरे में है? उनके इस बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने प्रतिक्रिया दी है।

विजय सिन्हा ने कहा कि सनातन की संतान कभी भयभीत नहीं होती। ये तुष्टिकरण करने वाले लोग हैं। इनको लग रहा है सभी आज मां भारती की संतान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर विश्वास कर रही है। हिंदू और मुस्लिम की बात नहीं हो रही है। बात हो रही है भ्रष्टाचार और सुशासन की। ये राजद और कांग्रेस के लोग भ्रष्टाचार और सुशासन पर क्यों नहीं बोलते।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी बार-बार कर रहे हैं देश से भ्रष्टाचार हटना चाहिए। भ्रष्टाचार सबसे बड़ी महामारी है, जो पूरे विकास की गति को रोक देती है। लेकिन ये लोग कभी जात पर भटकाएंगे, कभी धर्म पर भटकाएंगे। इस तरह का विषय रखेंगे कि नहीं चाहते हुए भी प्रतिक्रिया में लोगों को बोलना पड़े।

उन्होंने आगे कहा, सुशासन पर बहस करो। हम राजद, कांग्रेस को चुनौती देते हैं, यदि हिम्मत है तो बहस करें।

उन्होंने कहा कि उनका शासन जहां-जहां रहा, वहां पर सबका साथ, सबका विकास का भाव उनके मन में क्यों नहीं रहा? सभी मां भारती की संतानों ने जो इस धरती पर जन्म लिया है, किसी जाति, धर्म, क्षेत्र भाषा का उसके प्रति ईमानदारी से चिंतन क्यों नहीं किया। तुष्टिकरण की राजनीति नहीं संतुष्टिकरण की राजनीति होगी, इस पर बहस करो।

पीएम मोदी के बिहार दौरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का मिथिला की धरती पर स्वागत है। यह मिथिला की धरती मां जानकी की धरती है।

 


आईएएनएस
पटना

News In Pics